scriptदो दिनों में पेट्रोल की कीमत में 33 पैसे प्रति लीटर का इजाफा, डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन स्थिर | Petrol Diesel Price Today Delhi Mumbai Kolkata Chennai 15th Nov 2019 | Patrika News
कारोबार

दो दिनों में पेट्रोल की कीमत में 33 पैसे प्रति लीटर का इजाफा, डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन स्थिर

शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे प्रति लीटर की देखने को मिली बढ़ोतरी
गुरुवार को पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर का देखने को मिला इजाफा
8 दिनों में पेट्रोल 1 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा हो चुका है महंगा

नई दिल्लीNov 15, 2019 / 10:57 am

Saurabh Sharma

Petrol Diesel Price Today

Petrol Diesel Price Today

नई दिल्ली। क्रूड ऑयल ( crude oil ) के उत्पादन में कमी और बढ़ती डिमांड के कारण कीमतों में इजाफा होने से स्थानीय बाजार मेें पेट्रोल के दाम ( petrol price today ) में लगातार इजाफा देखने को मिल रही है। वहीं राहत की बात ये है कि डीजल के दाम ( diesel price today ) में लगातार तीसरे दाम स्थिर रखे गए हैं। खास बात तो ये है कि लगातार दो दिनों में पेट्रोल की कीमत में 33 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है। जबकि बीते 8 दिनों में पेट्रोल की कीमत में एक रुपए प्रति लीटर से ज्यादा का इजाफा हो चुका है। आईओसीएल ( IOCL ) से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। जबकि गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 15 पैसे प्रति लीटर बढ़े थे।

यह भी पढ़ेंः- मूडीज ने दिया भारत को बड़ा झटका, जीडीपी अनुमान में कटौती

पेट्रोल 18 पैसे प्रति लीटर हुआ महंगा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 73.63, 76.33 और 79.30 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में यह इजाफा 19 पैसे प्रति लीटर का हुआ है। जिसके बाद यहां पर दाम 76.53 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था।

यह भी पढ़ेंः- केंद्र सरकार को राहत, थोक महंगाई 0.33 फीसदी से 0.16 फीसदी पर आई

डीजल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है। मंगलवार को डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 65.79, 68.20, 69.01 और 69.54 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। डीजल के दाम में यह लगातार दूसरे दिन कटौती हुई थी। वैसे जानकारों का कहना है कि जल्द ही डीजल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः- AGR मामले में Dot का टेलीकाॅम कंपनियों को नोटिस, रकम चुकाने का दिया निर्देश

8 दिनों में एक रुपए से ज्यादा की हो चुकी है बढ़ोतरी
आठ दिनों में पेट्रोल की कीमत में महंगाई देखने को मिली है। खास बात तो ये है कि शुक्रवार तक 7 दिनों में पेट्रोल के दाम में औसतन 1.03 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है। आईओसीएल से मिले आंकड़ों की मानें तो नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 1.03 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। वहीं कोलकाता में दाम 1.01 रुपए प्रति लीटर बढ़ चुके हैं। मुंबई में भी 1.02 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल मंहगा हो चुका है। वहीं चेन्नई में सबसे अधिक 1.06 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

Home / Business / दो दिनों में पेट्रोल की कीमत में 33 पैसे प्रति लीटर का इजाफा, डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन स्थिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो