scriptपेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन राहत, नहीं बढ़े दाम | Petrol-diesel prices remain unchanged on 17 july 2018 | Patrika News

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन राहत, नहीं बढ़े दाम

Published: Jul 17, 2018 07:13:04 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

आज पेट्रोलियम कंपनियों ने राहत देते हुए पेट्रोल आैर डीजल के दामों को नहीं बढ़ाया है, आज 16 जुलार्इ वाले रेट ही लागू रहेंगे।

Petrol-diesel price

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन राहत, नहीं बढ़े दाम

नर्इ दिल्ली। रविवार से लगातार तेल कंपनियां देश को पेट्रोल आैर डीजल के दामों से राहत दे रही हैं। जहां रविवार को दामों को नहीं बढ़ाया गया। वहीं सोमवार को दोनों में कटौती की गर्इ। अब मंगलवार को भी पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में कोर्इ बढ़ोत्तरी नहीं की गर्इ। जो कीमतें सोमवार को लागू की गर्इ थी वो ही मंगलवार को भी लागू रहेगी। आपको बता दें कि इसी माह के पहले हफ्ते से तेल कंपनियों की आेर एक बार फिर पेट्रोल आैर डीजल के दामों को बढ़ाना शुरू कर दिया था। अब तक तेल कंपनियां पेट्रोल आैर डीजल पर एक रुपए प्रति लीटर से ज्यादा बढ़ा चुके हैं।

आज इतने हैं पेट्रोल के दाम
आज यानि 17 जुलार्इ 2018 को देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दामों में किसी तरह की कोर्इ कटौती देखने को नहीं ना ही दाम बढ़े। अब सभी चारों महानगरों में 16 जुलार्इ के दाम लागू रहेंगे। यानि आज भी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 76.84 रुपए प्रति लीटर रहेंगे। वहीं कोलकाता में पेट्रोल 79.51 रुपए प्रति लीटर में मिलेगा। मुंबर्इ में पेट्रोल की बिक्री 84.22 रुपए प्रति लीटर होगी। चेन्नर्इ में 79.76 रुपए प्रति लीटर के दामों में पेट्रोल बेचा जाएगा।

डीजल के लिए देने होंगे इतने दाम
वहीं डीजल में भी पेट्रोल की तरह की किसी तरह की ना तो कटौती हुर्इ आैर ना ही दामों को बढ़ाया गया। डीजल के दाम भी चारों महानगरों में 16 जुलार्इ वाले ही लागू रहेंगे। दिल्ली में आज डीजल की कीमत 67.47 रुपए प्रति लीटर होगी। वहीं कोलकाता डीजल 71.03 रुपए प्रति लीटर में मिलेगा। मुंबर्इ की बात करें तो वहां आज भी डीजल सबसे महंगा होगा। यहां डीजल आपको 72.65 रुपए प्रति लीटर मिलेगा। अगर बात दक्षिण भारत के सबसे बडे महानगर चेन्नर्इ की करें तो यहां पर डीजल के दाम 72.28 रुपए प्रति लीटर होंगे।

ये भी पढ़ें
सरकार लेकर आ रही है भारत की सबसे बड़ी र्इ-काॅमर्स कंपनी, फ्लिपकार्ट आैर अमेजन को बड़ा खतरा

रियल एस्टेट में आर्इ तेजी, एनसीआर में 23 फीसदी मकानों की बिक्री

निवेशकों का हुआ गोल्ड से मोह भंग, पहली तिमाही में आयात में 25 फीसदी की गिरावट

चीन के लिए आर्इ खुशखबरी, पहली छमाही में जीडीपी में हुर्इ 6.8 फीसदी की बढ़ोत्तरी

देशवासियों को बड़ा झटका, थोक महंगार्इ दर बढ़कर हुर्इ 5.77 फीसदी

इस मामले में पीएम मोदी से मुकाबला करती हैं ममता दीदी, आप भी जानिये पूरा मामला

लाल निशान पर बंद हुए बाजार, सेसेंक्स को 218 अंकों का हुआ नुकसान, निफ्टी 82 अंक गिरा नीचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो