scriptValentine Day वीक में 14 दंपति जोड़ों को कराया एक | 14 couples reconciliation during Valentine's Day Week | Patrika News
मथुरा

Valentine Day वीक में 14 दंपति जोड़ों को कराया एक

एक दूसरे के साथ हुई गलत फहमियों को भुलाकर हमेशा-हमेशा के लिए यह दंपति एक हो गए हैं।

मथुराFeb 08, 2020 / 05:16 pm

अमित शर्मा

mathura News

,

मथुरा। वर्ष 2020 की पहली लोक अदालत में 14 जोड़ों का सुलहनामा न्यायिक परिसर में कराया गया। यहां पतियों ने अपनी पत्नियों को फूलों की माला पहनाकर इजहार कर उनके साथ रहने का वचन दिया। एक दूसरे के साथ हुई गलत फहमियों को भुलाकर हमेशा-हमेशा के लिए यह दंपति एक हो गए।
यह भी पढ़ें

बहुचर्चित हत्याकांड में दो को आजीवन कारावास

14 जोड़े हुए एक

वैलेंटाइन डे वीक लंबे समय से एक दूसरे से दूर रह रहे दंपतियों के लिए एक नई सौगात लेकर आया। शनिवार को मथुरा के न्यायिक परिसर में लोक अदालत का आयोजन किया गया इस लोक अदालत में 14 ऐसे जोड़ों को मिलाया जो कि लंबे समय से मनमुटाव के चलते एक दूसरे से अलग थे। राष्ट्रीय लोक अदालत के हस्तक्षेप पर टूटते हुए 14 परिवारों को फिर से एक सूत्र में पिरो कर जोड़ने का कार्य किया गया। ये वे परिवार थे जिनमें घरेलू हिंसा के कारणों को लेकर न्यायालय में मुकदमे विचाराधीन थे। लेकिन न्यायालय द्वारा पहल करते हुए पति पत्नी के बीच बनी गहरी खाई को आपसी सामंजस्य से पाटकर दूर करने की अनोखी पहल की गई। जिसके तहत पति पत्नी के बीच आपसी विवाद को दूर करते हुए उनके बीच सामंजस्य स्थापित किया गया।
यह भी पढ़ें

चिन्मयानंद ब्लैकमेलिंग केस में आरोपी भाजपा नेता डीपीएस राठौर के खिलाफ एक और FIR दर्ज

गलतियों को सुधारा

वहीं जब एक हुए दंपतियों से बात की तो उन्होंने बताया कि जो गलतियां हम लोगों ने कीं, उनको सुधारा है और हम लोग हमेशा एक दूसरे का साथ देंगे। सभी से अपील है कि ऐसा कोई कदम न उठाएं जो आगे चलकर परिवार को झेलना पड़े।
यह भी पढ़ें

देश के युवा स्त्री रोग विशेषज्ञों का नेतृव करेंगी डॉ. निहारिका मल्होत्रा

सभी के उज्ज्वल भविष्य की की कामना

जिला जज साधना रानी ठाकुर ने बताया कि 14 जोड़ों को एक कराया है और मंगल कामना की है कि वह हमेशा खुश रहें और आपसी सामंजस बनाकर रखें।

Home / Mathura / Valentine Day वीक में 14 दंपति जोड़ों को कराया एक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो