scriptCorona Curfew Extension : UP में कोरोना कर्फ्यू 7 दिन और बढ़ा, अब 17 मई तक लागू रहेंगी पाबंदियां | corona curfew again extended till may 17 in uttar pradesh | Patrika News

Corona Curfew Extension : UP में कोरोना कर्फ्यू 7 दिन और बढ़ा, अब 17 मई तक लागू रहेंगी पाबंदियां

locationमेरठPublished: May 09, 2021 12:15:28 pm

Submitted by:

lokesh verma

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल बोले- यूपी में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक बढ़ाया गया है।

cm yogi

cm yogi

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ. उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार अब कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। हालांकि उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने अभी संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) का फैसला नहीं किया है, लेकिन कोरोना (Coronavirus) संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए धीरे-धीरे कदम उसी दिशा में बढ़ते नजर आ रहे हैं। पहले शनिवार-रविवार की साप्ताहिक बंदी से शुरुआत की गई। फिर इसे मंगलवार, गुरुवार और फिर दस मई यानी सोमवार तक बढ़ाया गया, लेकिन अब इसको 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।
यह भी पढ़ें- गांवों में कोरोना का सुपर स्प्रेड साबित हुआ पंचायत चुनाव, कोविड के आंकड़े देखकर रह जाएंगे हैरान

जानकारी के मुताबिक, कोरोना कर्फ्यू के इस सीजन में भी सरकार की ओर से वहीं तमाम पाबंदियां लगाई जाएंगी, जो कि पिछले दो हफ्ते से जारी हैं। यानी ज़रूरी सेवाओं को पहले जैसी छूट होगी। हालांकि बाकी तमाम चीज़ों पर सख्ती से पाबंदी रहेगी। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि यूपी में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक बढ़ाया गया है।
नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना वायरस की चेन तोड़ने और स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया था। हालांकि न तो कोरोना की रफ्तार में कोई कमी दिखी है और न ही स्वास्थ्य सुविधाएं पटरी पर दिख रही हैं। ऑक्सीजन की कमी से अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों की मौत हो रही है। हालांकि संक्रमण की दरों में कुछ मामूली कमी जरूर आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो