scriptCorona curfew प्रदेश में अब 31 मई तक लॉकडाउन की तैयारी | Corona Curfew Lockdown will be extended in UP by 31 May | Patrika News

Corona curfew प्रदेश में अब 31 मई तक लॉकडाउन की तैयारी

locationमेरठPublished: May 13, 2021 11:31:50 am

Submitted by:

shivmani tyagi

17 मई को कोरोना कर्फ्यू ( Corona curfew ) यानि आंशिक लॉकडाउन ( Lock down ) की मियाद खत्म हो रही है ऐसे में संक्रमण दर पर काबू करने के लिए सरकार इसे बढ़ाने पर विचार कर रही है। इस बीच अच्छी बात यह है कि कोरोना की वीभत्सता में आई कुछ कमी आई है।

lockdown-extended.jpg

lock down news

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

र्मेरठ ( Meerut ) प्रदेश भर में कोरोना ( Corona virus ) महामारी की दूसरी लहर अब कुछ थमती सी नजर आ रही है। संक्रमितों की संख्या का ग्राफ भी ढलने लगा है। चिंता अभी खत्म नहीं हुई क्योंकि मरने वालों की संख्या रिकॉर्ड तोड़ रही है। ऐसे हालातों में 17 मई काे कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew ) हटने के आसार कम हैं। अब यूपी में आंशिक लॉकडाउन यानी कोरोना कर्फ्यू को 31 मई तक बढ़ाए जाने की तैयारियों के संकेत मिल रहे हैं।
यह भी पढ़ें

कोरोना काल में डॉक्टर बनी पुलिस ने गांव में जाकर ऐसे किया लोगों का चेकअप

( Uttar Pradesh Partial corona curfew extended ) अभी तक प्रदेश में 17 मई तक आंशिक लॉकडाउन की घोषणा है। लॉकडाउन लगाए जाने के बाद प्रदेश के लगभग सभी जिलों में मरीजों की संख्या में आंशिक कमी दर्ज की गई है। संक्रमण की दर कभी बढ़ रही है तो कभी घट रही है। इन हालातों में सरकार कोई ऐसा जोखिम नहीं उठाना चाहती जिससे कि उस पर फिर से उंगली उठनी शुरू हो। बंगाल चुनाव और पंचायत चुनाव को लेकर फजीहत सरकार कोरोना महामारी रोकने के लिए आगामी 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर सकती है। यह अलग बात है कि 17 मई के बाद बढ़ें लॉकडाउन में बाकी बंदिशें वैसे ही रहेंगी जैसी कि चली आ रही हैं लेकिन लॉकडाउन में बाहर निकल रहे लोगों पर सख्ती किए जााने की उम्मीदें हैं।
यह भी पढ़ें

ईद को लेकर गाइडलाइन जारी: कोरोना कर्फ्यू की वजह से बढ़ाई गई सख्ती, ड्रोन कैमरे से निगरानी करेगी पुलिस

मेरठ और सहारनपुर में अभी भी मरने वालों की संख्या कम नहीं हाे रही। मेरठ में हर दिन करीब एक हजार नए मामले सामने आ रहे हैं तो सहारनपुर में अभी भी हर दिन पांच से अधिक लोग मर रहे हैं। इसी बीच कोरोना की तीसरी लहर की आशंका भी प्रबल हाे रही है। यही कारण है कि राज्य सरकार लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाने के फैसले पर विचार कर रही है। वेस्ट में इसकी तैयारी लगभग शुरू हाे गई है और पुलिसकर्मियों की ड्यूटियां इसी उम्मीद के साथ लगाई जा रही है कि 17 मई को एक बार फिर से लॉकडाउन की अवधि में इजाफा हाेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो