scriptजुमे की नमाज के बाद मुसलमानों ने रो-रोकर अल्लाह से मांगी ऐसी दुआ, देखें video | Muslims pray for peace and harmony in the country after Friday prayer | Patrika News
मेरठ

जुमे की नमाज के बाद मुसलमानों ने रो-रोकर अल्लाह से मांगी ऐसी दुआ, देखें video

जुमे को देखते हुए पूबरे शहर में अलर्ट पर रही पुलिस
शांतिपूर्ण माहौल में लोगों ने अदा की जुमे की नमाज
नमाज के बाद देश में अमन-चैन के लिए मांगी गई दुआ

मेरठJan 04, 2020 / 11:58 am

Iftekhar

namaz-in-chandigarh-masjid_1465570038.jpeg

मेरठ. पिछले वर्ष 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के बाद से जुमे की नमाज के दौरान पुलिस महानगर में काफी सतकर्तता बरत रही है। बता दें कि पिछले 20 दिसंबर को जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को एक बार फिर पुलिस पूरी तरह सतर्क नजर आई। जुमे पर किसी प्रकार की हिंसा न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ने ताकत झोंक दी। हालांकि, इस दौरान किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। जिले की मस्जिदों में नमाज के बाद का माहौल भी शांतिपूर्ण रहा। इससे पहले मस्जिदों में शांतिपूर्ण माहौल में जुमे की नमाज अदा की गई।

यह भी पढ़ें- ट्रॉले की टक्कर से रोडवेज की बस क्षतिग्रस्त, बाल-बाल बचे सवारी

जुमे की नमाज के बाद मुस्लिमों ने रो-रोकर अल्लाह से देश में अमन चैन के लिए दुआ मांगी। इस मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा। एहतियात के तौर पर एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह, एडीएम सिटी अजय तिवारी सड़कों पर डेरा डाले रहे। सिटी मजिस्ट्रेट संजय पांडे और सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला भी मौके पर मौजूद रहे। नमाज के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा रहा। फिलहाल, मेरठ का माहौल शांत है।

यह भी पढ़ें: गीतकार जावेद अख्तर ने सीएए के खिलाफ खोला मोर्चा, कह दी यह बड़ी बात

जुमे की नमाज के बाद मस्जिदों से निकलने वाली भीड़ को देखते हुए प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी पूरी तरह सर्क दिखें। एसएसपी अजय साहनी ने जुमे की नमाज के दौरान खुद फुट पेट्रोलिंग की और सभी से शांति के साथ नमाज अदा कर घर जाने की अपील की। बात दें कि गुरुवार को भी डीएम, एसएसपी सहित आला अधिकारी शांति का खाका तैयार करने में लगे रहे। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल की तैनाती करते हुए खुफिया विभाग अंदर की खबर निकालने में जुटा रहा।

यह भी पढ़ें: वसूली की रकम नहीं देने पर दरोगा ने रेहड़ी वाले की मूंगफली फेंकर की पिटाई, वीडियो देखकर हो जाएंगे शर्मसार
जामा मस्जिद पर जुमे की नमाज अदा करने के दौरान भारी मात्रा में पुलिसबल तैनात रहा। मिश्रित आबादी और संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस गश्त करती दिखी। शहर में पुलिस ने फ्लैग मार्च कर लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। एसपी सिटी डॉ. एएन सिंह ने बताया कि नमाज के दौरान सभी ने शांति और धैर्य का परिचय दिया। किसी प्रकार की कोई अशांति नहीं है। सभी लोग शांति बनाए हुए हैं।

Home / Meerut / जुमे की नमाज के बाद मुसलमानों ने रो-रोकर अल्लाह से मांगी ऐसी दुआ, देखें video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो