'ऑन ड्यूटी कोविड-19 स्पेशल' लिखे ट्रक से पुलिस ने एक करोड़ का पकड़ा गांजा, मेरठ ला रहे थे तस्कर

Highlights

  • उडीसा से मेरठ लाया जा रहा था गांजा
  • मेरठ में बताए पते पर गायब मिला आरोपी
  • आरोपी की तलाश में जुटी मेरठ पुलिस

 

By: sanjay sharma

Published: 23 May 2020, 04:57 PM IST

मेरठ। लॉकडाउन के दौरान मेरठ आ रहा एक करोड़ रुपये का गांजा फर्रूखाबाद में पकड़ा गया। यह गांजा उड़ीसा से एक ट्रक में लाया जा रहा था। इस गांजे की खेप मेरठ में सलीम नामक युवक को सौंपी जानी थी, लेकिन उससे पहले ही इसे फर्रूखाबाद में पकड़ लिया गया। इस गांजे की कीमत एक करोड़ रुपये बताई जा रही है। जिस ट्रक में गांजा तस्करी करके लाया जा रहा था, उस ट्रक पर सामने लिखा हुआ था 'ऑन ड्यूटी कोविड -19 स्पेशल'। ट्रक में अन्य समान भी भरा हुआ था।

यह भी पढ़ेंः पुलिस अफसरों के साथ मुस्लिम धार्मिक गुरुओं ने की अपील- इस तरह मनाएं ईद और इनसे करें परहेज

गांजा ड्राइवर केबिन के नीचे बनाए गए बड़े बाक्स में भरा हुआ था। जिसे तलाशने में पुलिस को भी पसीने आ गए, लेकिन मुखबिर की सूचना बिल्कुल सटीक थी। इसलिए वाहन को छोड़ा भी नहीं जा सकता था। प्रदेश में फर्रूखाबाद जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने एक करोड़ रूपये कीमत का गांजा बरामद किया है। इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यहां बताया कि एक सूचना के आधार पर पुलिस ने गंगा पांचालघाट वन विभाग के समीप बैरियर में इटावा से बरेली जा रहे एक ट्रक को रोका और तलाशी लेने पर 285 किलो सात पैकेटों में अवैध गांजा बरामद हुआ। अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ रूपये आंकी गयी है।

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करके स्कूलों ने मांगी अभिभावकों से फीस, नहीं देने पर दी ये चेतावनी

पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में लेकर बरेली जिले के बारादरी कालीवाड़ी निवासी चालक शिवपाल तथा इसी थाने के जोगीनवादा निवासी क्लीनर प्रेमसिंह उर्फ रामसिंह क्रमश: को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी चालक व हेल्पर ने पुलिस को बताया कि वह इससे पहले दो बार जेल जा चुके है। उड़ीसा से गांजा लाये थे और मेरठ के सलीम नाम के व्यक्ति के पास ले जा रहे थे। इस बारे में एसपी सिटी डा. एएन सिंह ने बताया कि फर्रूखाबाद में पकड़े गए लोगों से मिली जानकारी के आधार पर थाना लिसाडी गेट निवासी सलीम के घर पर छापा मारा गया, लेकिन उसके घर में ताला बंद है। इस संबंध में पूरी जानकारी की जा रही है।

Show More
sanjay sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned