scriptBihar में आकाशीय बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत, CM Nitish ने दी 4-4 लाख रुपए की मदद | 10 died due to lightning strikes in Bihar | Patrika News

Bihar में आकाशीय बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत, CM Nitish ने दी 4-4 लाख रुपए की मदद

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2020 10:55:55 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Bihar में एक बार फिर बिजली गिरने ( Lighting ) से 10 लोगों की जान चली गई
CM Nitish Kumar ने मृतकों के परिजनों को दी 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद

Bihar में आकाशीय बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत, CM Nitish ने दी 4-4 लाख रुपए की मदद

Bihar में आकाशीय बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत, CM Nitish ने दी 4-4 लाख रुपए की मदद

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी ( Coronavirus in india ) के बीच प्राकृतिक आपदाओं ( Natural disasters ) का सिलसिला भी थमना नजर नहीं आ रहा है। असम ( Assam Flood ) और बिहार ( Bihar Flood ) समेत कई राज्यों में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ के साथ बिहार ऐसा प्रदेश बना है, जहां आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की मौत ( Death due to lightning ) हो गई है। इस बीच बिहार में एक बार फिर बिजली गिरने से 10 लोगों की जान चली गई। राज्य के विभिन्न जिलों में रविवार को आकाशीय बिजली (वज्रपात) गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई।

Maharashtra में एक दिन में Coronavirus के रिकॉर्ड तोड़ केस, देश में संक्रमितों की संख्या 11 लाख पार!

asdf.png

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में वज्रपात से हुई 10 लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के आश्रितों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह राशि देने के निर्देश दिए हैं। बिहार में रविवार को वज्रपात की चपेट में आकर पूर्णिया जिले में तीन, बेगूसराय में दो तथा पटना, सहरसा, पूर्वी चम्पारण, मधेपुरा एवं दरभंगा में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए ।

Delhi Police का AIIMS में ‘Plasma Donation Campaign’ शुरू, जानें Corona Patients के लिए कैसे साबित होगा वरदान?

as.png

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें। इससे दस दिन पहले यानी 9 जुलाई को भी बिहार में अलग-अलग जिलों में आसमानी बिजली गिरने (वज्रपात) से सात लोगों को मौत हो गई थी। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार वज्रपात से भोजपुर में दो, मुंगेर में दो तथा सुपौल, कैमूर और बांका में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

Randeep Surjewala ने Modi Government को घेरा, Chinese intrusion पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

asd.png

दुनिया में तेजी के साथ बढ़ी PM Narendra Modi की लोकप्रियता, Twitter पर हुए 6 करोड़ फॉलोअर्स

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो