हवाई सफर के दौरान यात्री हुआ Corona संक्रमित तो इलाज पर 4.8 करोड़ रुपए खर्च करेगी Airline

  • Coronavirus Crisis के बीच Virgin Atlantic एयरलाइन ने अपने यात्रियों के लिए एक ऑफर निकाला है
  • सभी यात्रियों का (Global Insurance Cover ) 4.8 करोड़ रुपए तक का कराया जाएगा बीमा

नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण ( Coronavirus in india ) के बीच जहां लोग अपने घरों से बाहर निकलते हुए छोटी-छोटी बातों का ख्याल रख रहे हैं, वहीं वर्जिन अटलांटिक (Virgin Atlantic) एयरलाइन ने अपने यात्रियों के लिए एक खास ऑफर (Offer) निकाला है। एयरलाइन के अनुसार अब सभी यात्रियों का (Global Insurance Cover ) कराया जाएगा, जिसमें प्रत्‍येक यात्री को 5 लाख पाउंड यानी लगभग 4.8 करोड़ रुपए का तक का बीमा कवर कराया जाएगा। दरअसल, एयरलाइन (Airline) के ऑफर के तहत अगर यात्रा के दौरान कोई यात्री कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होता है तो कंपनी उसके इलाज में यह धनराशि खर्च करेगी। मतलब 4.8 करोड़ रुपए तक का खर्च बीमा कंपनी उठाएगी।

Coronavirus Crisis के बीच फिर से खोली जाएगी Film and TV Production Industry, ये होंगे नए नियम

सभी यात्रियों को ग्‍लोबल इंश्‍योरेंस कवर देने जा रही एयरलाइन

बीमा कंपनी मुसाफिर के इलाज के अलावा इमरजेंसी मेडिकल कॉस्‍ट, ट्रांसपोर्टेशन, एकोमोडेशन समेत अन्य कई तरह के खर्च भी उठाएगी। यही नहीं अगर हवाई सफर के समय उनका कोई यात्री क्‍वारंटाइन (Quarantine)होता है तो बीमा कंपनी 3000 पाउंड (2.92 लाख रुपए) तक का खर्च भी वहन करेगी। वर्जिन अटलांटिक के मुख्य वाणिज्य अधिकारी जुहा जर्विनेन (Juha Jarvinen) ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी एयरलाइन 24 अगस्‍त से 31 मार्च के बीच हवाई यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को ग्‍लोबल इंश्‍योरेंस कवर देने जा रही है। जुहा ने बताया कि एयरलाइन की प्राथमिका में सबसे पहले उसके यात्रियों का स्वास्थ्य है।

PM Narendra Modi ने शेयर किया Morning walk का VIDEO, राष्ट्रीय पक्षी को दाना खिलाते दिखे

देश में मरने वालों की कुल संख्या अब 58,390 हो गई

आपको बता दें कि बारबाडोस के बाद अब एयरलाइन दिल्‍ली-लंदन (Delhi-London) और मुंबई-लागोस (Mumbai-Lagos) के बीच उड़ाने शुरू करने जा रही है। कंपनी की ओर से दिए जा रहे इस ग्‍लोबल इंश्‍योरेंस कवर के बाद यात्री बिना किसी भय के हवाई यात्रा कर सकेंगे। आपको बता दें कि भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस महामारी के 60,975 नए मामले सामने आए हैं जिसके साथ देश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 31,67,323 तक पहुंच गई है। इस दौरान 848 लोगों की जानें गई हैं जिसे लेकर देश में मरने वालों की कुल संख्या अब 58,390 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ( Union Ministry of Health ) ने कहा कि यद्यपि देश में महामारी से हो रहे लोगों की मृत्यु दर गिरकर 1.84 फीसदी तक आ गई है, लेकिन यह अभी भी ब्राजील से लगभग 57,000 कम मौतें और अमेरिका की तुलना में 1,19,000 कम है।

कोरोना वायरस coronavirus Coronavirus in india
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned