scriptबंगाल में एनआरसी से परेशान व्यक्ति ने खुद और परिवारवालों को घोंपा चाकू | Bengal: NRC troubled man stabs himself and family | Patrika News
विविध भारत

बंगाल में एनआरसी से परेशान व्यक्ति ने खुद और परिवारवालों को घोंपा चाकू

NRC और CAA को लेकर था चिंतित
कई लोगों से इन कानूनों के बारे में पूछ चुका था
खुद पर चाकू से किए कई वार

नई दिल्लीJan 17, 2020 / 04:49 pm

Navyavesh Navrahi

knife_attack.jpg
पश्चिम बंगाल के कोंटई सब डीविजन में एक 34 वर्षीय व्यक्ति ने खुद को और अपने परिवार के सदस्यों पर चाकू से वार किया, जिससे वे घायल हो गए। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि व्यक्ति का दावा है कि वह राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर चिंतित था। बसंतिया गांव के निवासी ताहिरुद्दीन एसके को गुरुवार को आत्महत्या की कोशिश के बाद गंभीर रूप से घायल हालत में एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया।
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया आतंकी माड्यूल का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

मानसिक रूप से परेशान था शख्स

पूर्वी मिदनापुर जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पेशे से राजमिस्त्री ताहिरुद्दीन मानसिक रूप से तनावग्रस्त रहा होगा, जिससे उसने इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस अधिकारी के अनुसार- “उसने खुद पर चाकू के कई वार किए हैं। फिलहाल उसका इलाज किया जा रहा है। वे मानसिक रूप से परेशान है, इसलिए जब तक डॉक्टर अनुमति नहीं देते हम उससे पूछताछ नहीं करेंगे।”
दिल्ली चुनाव : आप और कांग्रेस के खिलाफ 6 एफआईआर दर्ज

किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़ा

पीड़ित के एक रिश्तेदार ने बताया कि वह सीएए और एनआरसी को लेकर चिंतित था। रिश्तेदार ने कहा कि- “वह किसी भी राजनीतिक पार्टी से सीधे तौर पर नहीं जुड़ा था, लेकिन हाल-फिलहाल में उसने सीएए और एनआरसी के कई विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा लिया था।”
अभिनेता पवन कल्याण की जन सेना पार्टी और भाजपा में गठबंधन, 2024 विस चुनाव जीतने का दावा

NRC और CAA को लेकर था चिंतित

रिश्तेदार ने आगे कहा कि- “वह चिंतित था। वह कई लोगों से पूछ चुका था कि इन दोनों के लागू होने से क्या होगा। वह अपने दस्तावेजों में त्रुटियों की वजह से भी परेशान था।” राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेता और कोंटई-2 पंचायत समिति के उपाध्याक्ष तरुण जाना ने कहा कि मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में लोग डर में जी रहे हैं। उन्होंने कहा, “लोगों में भरोसा पैदा करने के लिए सरकार को अपनी कोशिशें बढ़ानी पड़ेगी।”
Delhi Election: सोनिया गांधी के कहने के बावजूद चुनाव लड़ने से पीछे हटे ये दिग्गज!

गुमराह कर रही है सत्तारूढ़ पार्टी

वहीं भाजपा के कोंटई संगठनात्मक जिले के उपाध्यक्ष अनूप चक्रवर्ती के अनुसार- “तृणमूल कांग्रेस और उसके नेतृत्वकर्ताओं को जिम्मेदारी लेनी होगी। सत्तारूढ़ पार्टी लोगों को नागरिकता संशोधन कानून पर गुमराह कर रही है। वे एनआरसी के खिलाफ अभियान चलाकर लोगों के अंदर भय पैदा कर रहे हैं।”

Home / Miscellenous India / बंगाल में एनआरसी से परेशान व्यक्ति ने खुद और परिवारवालों को घोंपा चाकू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो