scriptबिहार: भाजपा सांसद भोला सिंह का निधन, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक | Bihar: CM Nitish Kumar condoles mourning over BJP MP Bhola Singh dies | Patrika News

बिहार: भाजपा सांसद भोला सिंह का निधन, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

Published: Oct 20, 2018 02:26:03 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बिहार के बेगूसराय से भाजपा सांसद भोला सिंह का शुक्रवार रात दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 79 साल के थे।

news

बिहार: भाजपा सांसद भोला सिंह का निधन, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

पटना। बिहार के बेगूसराय से भाजपा सांसद भोला सिंह का शुक्रवार रात दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 79 साल के थे। सांसद के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव सहित कई नेताओं ने शोक जताया है। दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में शुक्रवार रात उन्होंने अंतिम सांस ली। सिंह के परिजनों के मुताबिक, वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उन्हें चार दिन पहले राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अमृतसर ट्रेन हादसा: घायलों की चीख पुकार सुन रो पड़े डॉक्टर्स, पुलिसकर्मियों के भी निकल आए आंसू

भोला सिंह बेगूसराय से आठ बाार विधायक चुने गए। वह कम्युनिस्ट पार्टी, कांग्रेस, राष्ट्रीय लोकदल जैसी पार्टियों के भी सदस्य रहे थे। 2014 में सिंह बेगूसराय से भाजपा के सांसद चुने गए। तीन जनवरी 1939 को जन्मे सिंह बिहार में भी कई विभागों का मंत्री पद का दायित्व संभाल चुके थे। भाजपा के एक नेता ने शनिवार को बताया कि उनका पार्थिव शरीर शनिवार दोपहर विमान से दिल्ली से पटना आएगा। यहां उनका पार्थिव शरीर पार्टी के प्रदेश कार्यालय और विधानसभा में दर्शनार्थ रखा जाएगा।

यूपीए तक पहुंची MeToo की आंच, महिला रिपोर्टर ने लगाया पूर्व केंद्रीय मंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप

इसके बाद इनके पार्थिव शरीर को बेगूसराय भेजा जाएगा, जहां सिमरिया घाट में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सांसद भोला सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने शोक संदेश में कहा है कि भोला सिंह राजनीति में अपनी सूचिता और सरल हृदय के लिए जाने जाते थे। सामाजिक कायरे में उनकी गहरी अभिरुचि थी और वे अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके निधन से सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भोला सिंह को एक बेबाक जनप्रतिनिधि बताते हुए कहा कि वे हर जगह अपनी बातें मजबूती से रखते थे। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी सांसद के निधन पर शोक जताया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो