India में Coronavirus मरीजों का आंकड़ा 55 लाख के ​करीब, देश में अब तक 87882 मौतें

  • देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है
  • भारत में कोरोना ( Coronavirus case in India ) मरीजों का आंकड़ा 55 लाख के पार पहुंच गया

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि भारत में कोरोना ( Coronavirus case in India ) मरीजों का आंकड़ा 55 लाख के पार पहुंच गया है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 86,961 नए COVID-19 केस दर्ज किए गए हैं। जबकि इस घातक बीमारी की वजह से 1,130 की मौत हो गई है। कोरोना वायरस से देश में अब तक 87882 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Weather Update: दिल्लीवासियों को मिलेगी गर्मी से राहत, 24 घंटे के भीतर इन राज्यों में भारी बारिश

यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश के सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों ( Modi Meeting with CMs ) की बैठक बुलाई है। यह सात राज्य देश के वो राज्य हैं, जहां कोरोना वायरस ( Coronavirus outbreak ) का प्रभाव सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। 23 सितंबर को होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ( video conferencing ) के माध्यम से इन राज्यों में कोरोना वायरस के मौजूद हालात और रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी लेंगे।

PM Narendra Modi 24 सितंबर को Virat Kohli और Milind Soman से करेंगे बात, जानें वजह

भारत में कोरोना का रिकवरी रेट भी सबसे अच्छा

आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Corona) संक्रमण से प्रभावित देशों की सूची में भारत दूसरे स्थान पर है। हालांकि राहत की बात यह है कि भारत में कोरोना का रिकवरी रेट भी सबसे अच्छा है, यही वजह है कि देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में रिकवरी रेट 80% से ज्यादा है। वहीं, कोरोना काल में विदेशों में फंसे भारतीयों की मदद करने में जहां 22.5 करोड़ रुपये खर्च हुए, वहीं वायरस के कारण 373 नागरिकों की मौत भी हुई। यह जानकारी केंद्र सरकार ने सोमवार को लोकसभा में दी।

RCB vs SRH Live: कोहली की RCB ने हैदराबाद को हराया, 10 रनों से दी मात

विदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित भारतीयों की संख्या 11,616

विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन ने 10 सितंबर, 2020 के आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि विदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित भारतीयों की संख्या 11,616 है। इनमें से कोरोना के कारण 373 भारतीयों की जान गई।

कोरोना वायरस Coronavirus in india Coronavirus In India in Hindi
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned