कोरोना का खौफ: महाराष्ट्र और पंजाब के बाद अब इस राज्य में भी स्कूल बंद

  • देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है
  • महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में कोरोना से भयावह स्थिति पैदा हो गई है

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) के खिलाफ जारी वैक्सीनेशन अभियान ( Corona Vaccination campaign ) के बीच कोविड मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राष्ट्रीय राजधाानी दिल्ली और महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में कोरोना से भयावह स्थिति पैदा हो गई है। आलम यह है कि पिछले कुछ दिनों में बढ़े कोरोना संक्रमण की वजह से कई शहरों में लॉकडाउन लगने और स्कूल कॉलेज बंद होने की नौबत आ गई है।

कोरोना का खौफ: दिल्ली में फिर मिले COVID के 400 से ज्यादा मामले, जानिए कितनों ने तोड़ा दम

1613 बच्चों की जांच में 85 छात्र पॉजिटिव पाए गए

दरअसल, गुजराज के सूरत के स्कूलों में छात्र-छात्राओं में कोरोना संक्रमण के केस बढऩे लगे हैं। यही वजह कि राज्य सरकार की ओर से स्कूलों में बहुत तेजी के साथ कोरोना की जांच कराई जा रही है। सरकार की ओर से 28 स्कूलों में 1613 बच्चों की कराई जांच में 85 छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं। इस दौरान जिन स्कूलों में पांच से ज्यादा छात्र पॉजिटिव मिले हैं, उनको तुरंत बंद करने का आदेश दिया गया है। आपको बता दें कि राज्य में रोजाना 700 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं।

क्या लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है महाराष्ट्र? CM उद्धव ठाकरे ने दिया यह संकेत

स्कूलों में प्रेपरेट्री लीव की घोषणा कर दी गई

वहीं, पंजाब सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए आठ जिलों में नाइट कफ्र्यू लगाया गया है। इसके साथ ही सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में प्रेपरेट्री लीव की घोषणा कर दी गई है। राज्य के शिक्षा मंत्री इंदर सिंगला ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के प्रभाव के चलते स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि सभी शिक्षक स्कूल में उपस्थित रहेंगे। इस बीच परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र स्कूल आकर शिक्षकों से मदद ले सकते हैं।

होली पर बिहार लौटने वालों के लिए एडवाइजरी, बुखार या करोना के लक्षण हों तो न करें रेलयात्रा

मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण

 

मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इंदौर और भोपाल में तो नाईट कर्फ्यू तक लगाने की तैयारी चल रही है। वहीं पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित जिलों में भी सतर्कता बढ़ाई जा रही है। इन हालातों ने सरकार की भी चिंताएं बढ़ा दी है। यही कारण है कि मास्क के इस्तेमाल और कोरोना से बचाव के तरीके अपनाने की जागृति लाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned