scriptBombay High Court ने Airlines को दी राहत, अब विमान में बुक हो सकेंगी Middle Seats | Coronavirus: Bombay HC allows Airlines book middle seat for passengers | Patrika News
विविध भारत

Bombay High Court ने Airlines को दी राहत, अब विमान में बुक हो सकेंगी Middle Seats

बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने एयरलाइंस को बड़ी राहत दी
बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा कि Airlines मिडिल सीट की बुकिंग ले सकती हैं

नई दिल्लीJun 15, 2020 / 05:32 pm

Mohit sharma

Bombay High Court ने Airlines को दी राहत, अब विमान में बुक हो सकेंगी Middle Seats

Bombay High Court ने Airlines को दी राहत, अब विमान में बुक हो सकेंगी Middle Seats

नई दिल्ली। बॉम्बे हाई कोर्ट ( Bombay High Court ) ने एयरलाइंस ( Airlines) को बड़ी राहत दी है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को कहा कि एयरलाइंस अब मिडिल सीट ( middle seats ) की बुकिंग ले सकती हैं। कोर्ट ने यह भी कहा कि सभी एयरलाइंस को कोरोना वायरस ( Coronavirus Infection ) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ( DGCA ) के दिशानिर्देशों का सख्ती के साथ पालन करना चाहिए। आपको बता दें कि जस्टिस एसजे कथावल्ला और जस्टिस एसपी तावड़े की पीठ ने उस याचिका को स्वीकार करने से मना कर दिया, जिसमें एयर इंडिया ( Air India ) के पायलट देवेन कनानी ने कोविड-19 ( COVID-19 ) के प्रसार को रोकने के लिए सभी नेशनल और इंटरनेशनल उड़ानों ( National and International flights) में बीच वाली सीट को खाली रखने की जरूरत बताई थी।

Actor Sushant Singh Rajput के निधन पर Vice President ने जताया दुख, Priyanka Gandhi ने Tweet में लिखी यह बात

vb.png

हाई कोर्ट ने यह भी कहा कि प्रथम दृष्टया लगता है कि एयरलाइंस कोरोना संक्रमण रोकने की दिशा में सभी अहतियात बरत रही हैं। कोर्ट ने कहा कि एयरलाइंस अब विमान की बीच वाली सीट भी बुक कर सकती हैं। हालांकि इस दौरान उनको कोरोना वायरस संबंधी DGCA के दिशा निर्देशों का सख्त से पालन करना होगा। आपको बता दें कि DGCA की ओर से 31 मई को जारी किए गए दिशा-निर्देशों में एयरलाइंस से विमानों में बीच की सीट खाली रखने की अपील की गई थी। जबकि ऐसा न होने पर बीच वाली सीट पर बैठे यात्री को फुल बॉडी कवर गाउन, फेस कवर और चेहरे को ढकने के लिए शील्ड उपलब्ध कराए जाने की बात कही थी।

Mumbai में होगा Sushant singh Rajput का अंतिम संस्कार! सोमवार को पटना से मुंबई आएंगे पिता

aa.png

Coronavirus Update: Delhi फिर टूटा Corona का रिकॉर्ड, 24 घंटे में 2224 मिले पॉजिटिव

इस दौरान DGCA ने कहा था कि एयरलाइंस को यह भी सुनिश्चित कराना होगा कि एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर यात्रियों की भारी भीड़ इकठ्ठा न हो। इसके साथ ही एयरलाइंस सभी यात्रियों को सेफ्टी किट और सैनिटाइजर भी मुहैया कराएं। आपको बता दें कि देवेन कनानी की याचिका में कहा गया था कि एयर इंडिया कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर जारी किए गए दिशा निर्देशों का उल्लंघन कर रहा है। हालांकि एयर इंडिया ने याचिका पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कोर्ट को कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन किए जाने की बात कही थी।

Home / Miscellenous India / Bombay High Court ने Airlines को दी राहत, अब विमान में बुक हो सकेंगी Middle Seats

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो