scriptदिल्ली: मौसम विभाग के कर्मचारी की कोरोना वायरस से मौत, 10 लोगों को किया गया क्वारंटाइन | COVID-19: Delhi Meteorological Department employee dies of coronavirus | Patrika News

दिल्ली: मौसम विभाग के कर्मचारी की कोरोना वायरस से मौत, 10 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2020 07:29:25 am

Submitted by:

Mohit sharma

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी
मौसम विभाग के कर्मचारी की कोरोना वायरस से हुई मौत

दिल्ली: मौसम विभाग के कर्मचारी की ​कोरोना वायरस से मौत, 10 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

दिल्ली: मौसम विभाग के कर्मचारी की ​कोरोना वायरस से मौत, 10 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

नई दिल्ली। देश में कोरोना ( coronavirus ) पीड़ितों की संख्या 18,601 पहुंच गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ( Union Ministry of Health ) द्वारा शनिवार सुबह जारी आंकड़े के मुताबिक इनमें से 14,759 अभी भी कोविड-19 वायरस से पीड़ित हैं।

इस बीच दिल्ली का मौसम विभाग ( Delhi Meteorological Department ) भी कोरोना संक्रमण ( Corona Infection ) की चपेट में आ गया है।


नई दिल्ली के प्रादेशिक मौसम केंद्र ( Regional weather center ) में तैनात एक कर्मचारी की मंगलवार को कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है।

यह कर्मचारी मल्टी टॉस्किंग स्टाफ के तौर पर काम कर रहा था। कोरोना पॉजिटिव ( Corona positive ) पाए जाने के बाद कर्मचारी को सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

मुख्तार अब्बास नकवी का OIC को जवाब, ‘इस्‍लामोफोबिया नहीं, मुस्लिमों के लिए स्वर्ग है भारत

a.png

वहीं, कर्मचारी की मौत को बाद मौसम विभाग में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में प्रादेशिक मौसम केंद्र के कर्मचारियों को अलर्ट रहने को कहा है।

इसके साथ ही पूरे कार्यलय को सैनिटाइज कर 10 कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है। आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है।

यही वजह है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन में किसी भी तरह की छूट न देने की बात कही है।

क्या होगा लॉकडाउन एक्जिट प्लान? मंत्रिसमूह की बैठक में चर्चा होने की संभावना

 

v.png

आपको बता दें कि कोरोना वायरस ने अब सरकारी विभागों को भी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। इससे पहले लोकसभा सचिवालय में कार्यरत कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

वह कर्मचारी हाउस कीपिंग डिपार्टमेंट में तैनात था। फिलहार उसको राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद लोकसभा को सैनिटाइज किया गया।

कोरोना के खिलाफ जंग में पूर्व विधायक ने दान की अपनी बचत, PM मोदी ने मिलाया फोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो