scriptमहाराष्ट्र में कल रात से लगेगा नाइट कर्फ्यू, क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी पर लगी रोक | Curfew will be imposed in Maharashtra from tomorrow night | Patrika News

महाराष्ट्र में कल रात से लगेगा नाइट कर्फ्यू, क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी पर लगी रोक

Published: Dec 21, 2020 07:51:21 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के नगर निगम क्षेत्रों में 22 दिसम्बर से पांच जनवरी तक कर्फ्यू लगा दिया है, हालांकि ये कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक का ही होगा।

curfew_will_be_imposed_in_maharashtra_from_tomorrow_night.jpg

Curfew will be imposed in Maharashtra from tomorrow night

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के नगर निगम क्षेत्रों में 22 दिसम्बर से पांच जनवरी तक कर्फ्यू लगा दिया है, हालांकि ये कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक का ही होगा।
इसके साथ ही सरकार ने क्रिसमस और न्यू ईयर पर पार्टी आयोजन को रद्द् करने का ऐलान कर दिया है।

राजस्थान: 8 शहरों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू, मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना अब 500 रुपए

सरकार का कहना है कि कोरोना को देखते हुए राज्य में क्रिसमस और न्यू ईयर पर पार्टी का कोई भी शख्स आयोजन नहीं करेगा। अगर कोई सरकार के आदेशों की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। महाराष्ट्र सरकार ने इसको लेकर आज गाइडलाइन भी जारी की है।गाइडलाइन के मुताबिक महानगर पालिका क्षेत्र में कल रात 11 से सुबह 6बजे तक कर्फ्यू रहेगा। ये कर्फ्यू 5 जनवरी तक लागू रहेगा।

Photo Gallery : नाइट कर्फ्यू में पुलिस ने दिखाई सख्ती, सड़कों पर पसरा सन्न्नाटा

इस नए गाइडलाइन के बारे में महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने बताया कि कोरोना की वजह से इस साल कोई पार्टी नहीं होगी। इसके साथ ही s.o.p. वाले नियम भी रेस्टोरेंट्स और होटल्स को फॉलो करना है।
असलम शेख ने बताया भारत में भी कोरोना का नया रूप कोहराम मचा सकता है। इससे बचने का केवल एक ही रास्ता है सतर्कता। आने वाले 15 दिनों तक ज्यादा सतर्कता रखने की जरूरत है।

लॉकडाउन के पक्ष में नहीं शिवराज पर आज से 8 जिलों में लगेगा नाइट कर्फ्यू, समीक्षा बैठक के बाद बड़ा फैसला

बता दें भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम जरूर हुई है। लेकिन अभी भी संक्रमण तेज होने का खतरा बना हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार महाराष्ट्र में अब तक 19 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें 17 लाख का इलाज किया जा चुका है। वहीं इस महामारी से 48,746 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y7v9q
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो