scriptकठुआ रेप: मृतक बच्ची की वकील को मिला अभिनेत्री एमा वाटसन का साथ | Kathua case Emma Watson support of lawyer Deepika Singh Rajawat | Patrika News

कठुआ रेप: मृतक बच्ची की वकील को मिला अभिनेत्री एमा वाटसन का साथ

Published: May 04, 2018 08:38:45 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

फिल्म ‘हैरी पॉटर’ स्टार एमा वाटसन ने शुक्रवार को कठुआ दुष्कर्म पीड़िता की वकील दीपिका सिंह राजावत के समर्थन में ट्वीट किया।

Emma Watson
नई दिल्ली: जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में न्याय के लिए लड़ रही महिला वकील दीपिका सिंह राजावत को एमा वाटसन ने समर्थन दिया है। फिल्म ‘हैरी पॉटर’ स्टार एमा वाटसन ने शुक्रवार को कठुआ दुष्कर्म पीड़िता की वकील दीपिका सिंह राजावत के समर्थन में ट्वीट किया। दीपिका जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ जिले में दुष्कर्म बाद हत्या के मामले की पैरवी कर रही हैं।
‘दीपिका सिंह राजावत को पूर्ण समर्थन’
हॉलीवुड स्टार एमा वाटसन ने शुक्रवार को ‘हाउ द कठुआ रेप केस लॉयर इज ए फोर्स टू रेकन विद’ नाम से एक लेख साझा करते हुए दीपिका सिंह राजावत का समर्थन किया है। वाटसन ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘दीपिका सिंह राजावत को पूर्ण समर्थन।’ बता दें एमा वॉटसन संयुक्त राष्ट्र महिला सद्भावना दूत हैं और महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए प्रयासों को लेकर सक्रिय हैं।
https://twitter.com/EmmaWatson/status/992169661406982145?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें

निर्भया केस: सुप्रीम कोर्ट में बलात्कारियों के लिए वकील ने मांगी माफी, फैसला सुरक्षित


जांच टीम ने पीएमओ कौ सौपी रिपोर्ट
वहीं दूसरी ओर कठुआ रेप केस में तथ्य जुटाने वाली टीम ने मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग करते हुए अपनी रपट शुक्रवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह को सौंपी। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में मंत्री जितेंद्र सिंह ने टीम को भरोसा दिलाया कि यह रपट अदालत को भेजी जाएगी। बाद में यह रपट गृहमंत्री को सौंप दी गई।
‘बर्बर अपराध के लिए किसी को माफ नहीं’
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि जांच टीम ने कुछ टिप्पणी की है। दरअसल, मामला विचाराधीन है, इसलिए इसपर सार्वजनिक रूप ज्यादा बोलना ठीक नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बस इतना कहूंगा कि बर्बर अपराध के लिए किसी को माफ नहीं किया जा सकता है। जितना संभव हो सख्त से सख्त सजा होनी चाहिए। साथ ही, यह देखना भी हम सबकी जिम्मेदारी है कि अगर कोई निर्दोष है तो उसे नुकसान नहीं होना चाहिए। मुझे पक्का विश्वास है कि अदालत इसका पूरा-पूरा ध्यान रखेगी और टीम की रपट संबद्ध अदालत को भेज दी जाएगी।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो