Kerala में Corona का बड़ा उछाल, इस जिले में लगा सात दिन का Lockdown

Kerala में Corona का कहर, एक दिन में सामने आए 19577 केस

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। कई राज्यों में रोजाना नए मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। इस बीच केरल ( Kerala ) से भी बड़ी खबर सामने आई है। केरल में बीते 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। एक दिन में केरल में 19 हजार 577 नए मामले सामने आने से केरल सरकार ( Kerala Government ) भी सकते में है।

राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 12.72 लाख पहुंच गई है। सबसे ज्यादा खराब हालात एर्णाकुलम जिले के हैं, जिसके बाद केरल सरकार ने जिले में सात दिन के लॉकडाउन ( Lockdown ) की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ेँः असम में ONGC के 3 कर्मचारियों को हथियार बंद बदमाशों ने किया किडनैप, नागालैंड के पास जंगलों में मिली गाड़ी

केरल में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार पिछले कुछ महीनों से अपने चरम पर है। बीमारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए केरल में रात के कर्फ्यू सहित कई पाबंदियां लगाई गई हैं। यही नहीं इस संकट के बीच केरल सरकार ने वैक्सीनेशन को भी तेज किया है।

एर्णाकुलम में शाम 6 बजे से लॉकडाउन
एर्णाकुलम जिले के कलेक्टर एस सुहास ने जिले में सभी रोकथाम क्षेत्रों में लॉकडाउन की घोषणा की है। लॉकडाउन बुधवार शाम 6 बजे से सात दिनों के लिए लागू किया जाएगा।

वहीं, राज्य में सरकार की ओर से संक्रमण को कम करने के लिए लगाया गया रात का कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

आपको बता दें कि एर्णाकुलम में मौजूदा समय में 18 हजार 850 लोगों का इलाज जारी है। जिले में पिछले 24 घंटों में तीन हजार 212 केस दर्ज किए गए हैं। अन्य सात जिलों में एक हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

केरल में एक दिन में कोरोना संक्रमण से उबरने वालों की संख्या 3,880 है। कोरोना संक्रमण से अब तक ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 11 लाख 48 हजार 671 हो गई है। कोरोना महामारी के लिए उपचारित लोगों की संख्या 1 लाख 18 हजार 673 है।

यह भी पढ़ेँः देश में Corona की दूसरी लहर का कहर, पहली बार दो हजार मौत के साथ फिर सामने आए रिकॉर्डतोड़ नए केस

केरल में, पिछले 24 घंटों में 1 लाख 12 हजार नमूनों का परीक्षण किया गया है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 28 हो गई है। केरल में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,978 हो गई है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned