ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर ममता ने केंद्र सरकार को घेरा, पीएम मोदी को लिखा पत्र

सीएम ममता बनर्जी ने पत्र में लिखा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की खपत बीते एक हफ्ते में 470 मैट्रिक टन से बढ़कर 550 मैट्रिक टन तक पहुंच चुकी है।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को बड़ी जीत हासिल होने के बाद सीएम ममता बनर्जी एक्शन मोड में हैं। शुक्रवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर निशाना साधा है। ममता बनर्जी ने पत्र में आरोप लगाया कि बंगाल में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, मगर राज्य के हिस्से की ऑक्सीजन दूसरे राज्यों में डायर्वट की जा रहा है।

Read More: गोवा में कुछ दिनों के अंदर लग सकता है सख्त लॉकडाउन, कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम ने दिए संकेत

केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने पीएम मोदी से कहा है कि बंगाल में ऑक्सीजन की खपत बीते एक हफ्ते में 470 मैट्रिक टन से बढ़कर 550 मैट्रिक टन तक पहुंच चुकी है। राज्य सरकार पहले ही अपनी डिमांड बता चुकी है। बंगाल में ऑक्सीजन की जरूरत अब 550 मैट्रिक टन रोजाना है।

ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाई जाए

ऑक्सीजन की किल्लत पर केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए ममता बनर्जी ने पत्र में लिखा कि 'बंगाल की जरूरत को पूरा करने के बजाय, सरकार ने बंगाल की ऑक्सीजन उत्पादकता में अन्य राज्यों को ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाई है। बंगाल को रोजाना सिर्फ 308 मैट्रिक टन ऑक्सीजन ही दी जा रही है, जबकि आवश्यकता 550 मैट्रिक टन की है।' ममता बनर्जी कहा कि बंगाल एक दिन में 560 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन का ही उत्पादन करता है।

Read More: मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद बम धमाके में घायल, अस्पताल में चल रहा इलाज

समीक्षा करने की मांग की

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से बंगाल के लिए अधिक ऑक्सीजन आवंटन पर जोर दिया। इसके लिए समीक्षा करने की मांग की है। उन्होंने आग्रह किया इसकी आपूर्ति करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। बंगाल की सीएम ने राज्य के लिए 550 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन के आवंटन का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर वे चिंतित हैं।

18 हजार से अधिक नए मामले

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में गुरुवार को कोरोना वायरस से 117 और लोगों की जान जा चुकी है। वहीं संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 11,964 तक पहुंच गया। एक दिन में 18 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। यहां पर सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1,22,774 हो चुकी है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned