3 साल की बेटी के साथ 900 किमी पैदल चल घर पहुंची महिला, स्मृति ईरानी ने की मदद

  • एक महिला अपनी 3 साल की बेटी के साथ 900 KM पैदल चलकर MP से UP पहुंच गई।
  • मंत्री स्मृति ईरानी ने जिला प्रशासन से पूरे परिवार की सुविधाओं का ख्याल करने को कहा

नई दिल्ली। एक महिला अपनी तीन साल की बेटी के साथ नौ सौ किलोमीटर पैदल चलकर मध्य प्रदेश के इंदौर से उत्तर प्रदेश के अमेठी पहुंच गई।

अपने संसदीय क्षेत्र की इस महिला के बारे में खबर मिलते ही सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ( Union Minister Smriti Irani ) ने जिला प्रशासन से पूरे परिवार की सुविधाओं का ख्याल करने को कहा। जिसके बाद प्रशासन ने मां और बेटी का स्वास्थ्य परीक्षण कराकर उन्हें राशन आदि जरूरी सामान उपलब्ध कराए।

महिला को होम क्वारंटीन ( Home quarantine ) किया गया है।

भायखला महिला जेल में डॉक्टर के बाद अब एक कैदी में कोरोना की पुष्टि

 

dd.png

दरअसल अमेठी के बड़ौली गांव निवासी अम्तुल निशा इंदौर में रहतीं थीं। लॉकडाउन के दौरान इंदौर में रहने में मुश्किलें खड़ीं हुईं तो वह तीन साल की बेटी को लेकर पैदल ही अमेठी के लिए निकल पड़ीं।

इंदौर से अमेठी के बीच नौ सौ किलोमीटर की दूरी तय कर वह घर पहुंचीं।

परिवार के बारे में जब अमेठी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को खबर हुई तो उन्होंने जिला प्रशासन को परिवार की हरसंभव मदद करने के लिए कहा।

भारत ने बनाई स्वदेशी एंटीबॉडी टेस्ट किट, स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा

 

ffff.png

जिसके बाद डीएम अरुण कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को महिला और उसकी बेटी के स्वास्थ्य परीक्षण का निर्देश दिया।

अमेठी के जगदीशपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(सीएचसी) पर महिला और उसकी बेटी की जांच हुई। इसके बाद प्रशासन ने राशन किट, फल, मास्क औ सैनिटाइजर आदि उपलब्ध कराते हुए मां-बेटी को होम क्वारंटीन की सुविधा दी।

अमेठी के जिलाधिकारी अरुण कुमार ने रविवार को ट्वीट कर महिला और उसकी बेटी की सांसद स्मृति ईरानी के निर्देशन में हुए मदद के बारे में जानकारी दी।

17 के बाद लॉकडाउन बढ़ेेगा या नहीं, तीन दिन में हो जाएगा फैसला

 

fd.png

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मा.सांसद महोदया के निर्देशन में इंदौर से अमेठी अपनी 3 वर्ष की बेटी के साथ पैदल चलकर पहुंची अम्तुल निशा पुत्री जुम्मन अली खां निवासी ग्रा बड़ौली थाना जगदीशपुर का सीएचसी जगदीशपुर में मेडिकल परीक्षण व मास्क,सेनीटाइजर,राशनकिट,फल आदि उपलब्ध कराते हुए होम क्वारंटाइन किया गया।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned