scriptएमएलसी ने लिखा गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र, कहा- इस मंत्री ने रची आजम खान की जान लेने की साजिश | SP MLC Wrote Letter To Rajnath Singh For CBI Enquiry Of Azam Khan | Patrika News
मुरादाबाद

एमएलसी ने लिखा गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र, कहा- इस मंत्री ने रची आजम खान की जान लेने की साजिश

सपा एमएलसी घनश्याम सिंह लोधी ने लिखा राजनाथ सिंह को पत्र

मुरादाबादOct 12, 2018 / 11:45 am

sharad asthana

why akhilesh yadav protecting  Azam khan, read news in hindi

why akhilesh yadav protecting Azam khan, read news in hindi

रामपुर। समाजवादी पार्टी नेता (सपा) घनश्याम सिंह लोधी ने उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री बलदेव सिंह ओलख पर सपा के दिग्‍गज नेता आजम खान की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने इससे संबंधित एक पत्र गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लिखा है। उन्‍होंने मामले की जांच सीबीआई (Central Bureau of Investigation) और एसआईटी से कराने की मांग की।
यह भी पढ़ें

सपा नेता आज़म खान ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कोसी नदी में किया जल सत्याग्रह

8 अक्‍टूबर को किया था जल सत्‍याग्रह

आपको बता दें क‍ि सपा नेता आजम खान ने सैकड़ों समर्थकों के साथ 8 अक्‍टूबर को कोसी नदी में जल सत्‍याग्रह किया था। इस दौरान उनहोंने स्‍वार टांडा इलाके में अधबने पुल के निर्माण की मांग की। उन्‍होंने यह चेतावनी भी दी कि अगर 30 अक्‍टूबर तक बैराज और रुके हुए पुल का काम नहीं शुरू होता है तो वे फिर से प्रदर्शन करेंगे।
यह भी पढ़ें

आज बहती नदी में उतरने जा रहे आजम खान ने सीएम योगी आदित्यनाथ को दी ये चेतावनी

SP Letter
राजनाथ सिंह को लिखा पत्र

अब सपा से एमएलसी घनश्याम सिंह लोधी ने गृहमंत्री को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्‍होंने कहा है कि 8 अक्टूबर को सपा नेता आजम खान समेत सैकड़ों लोग लालपुर डैम के कोसी नदी में मानव श्रंखला बनाकर प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन करने से पहले पानी कम था लेकिन बाद में अचानक पानी का स्‍तर बढ़ गया। इससे आजम खान और उनके साथी पानी में बहने से बाल-बाल बच गए। पत्र के अनुसार, ऐसा करके सपा नेता आजम खान की हत्त्या करने की कोशिश की गई है। इसके लिए उन्‍होंने राज्‍यमंत्री बलदेव ओलख पर आरोप लगाया है। उनका कहना है क‍ि उन्‍होंने अधिकारियों से साठगांठ करके डैम से पानी छुड़वा दिया, जिससे नदी की धारा तेज हो गई। उन्‍होंने इसकी जांच सीबीआई और एसआईटी से कराने की मांग की।
यह भी पढ़ें

आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट पर छापा मारने पहुंचे अधिकारी तो हुआ ये हाल

कौन हैं घनश्याम सिंह लोधी

घनशयाम सिंह लोधी समाजवादी पार्टी के नेता हैं। वह बरेली व रामपुर परिक्षेत्र के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) हैं। उनको आजम खान का बेहद करीबी माना जाता है।
यह भी पढ़ें

आजम खान बोले- यहां का प्रशासन सेक्‍स रैकेट चलाने वाले के इशारों पर कर रहा काम- देखें वीडियो

क्‍या है पुल का मामला

दरअसल, अंग्रेजों के जमाने का बनाया पुल खराब स्थति में था। सपा शासनकाल में आजम खान ने इसको तुड़वाकर नया पुल बनाने का काम शुरू करवाया। बाद में सपा सरकार चली गई और भाजपा सरकार आ गई। सपा नेता आजम खान ने पुल का निर्माण शुरू करवाने को लेकर प्रशासन को चेतावनी भी दी लेकिन काम शुरू नहीं हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो