script

शिक्षकों के लिए जारी हुआ नया फरमान, ये जानकारी दिए बिना नहीं मिलेगी सेलरी

locationमुरादाबादPublished: Sep 26, 2018 04:09:07 pm

Submitted by:

sharad asthana

ई-कुबेर सिस्‍टम पर अपडेट होगी सभी शिक्षकों और कर्मचारियों का मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी

Teachers

शिक्षकों के लिए जारी हुआ नया फरमान, ये जानकारी दिए बिना नहीं मिलेगी सेलरी

अमरोहा। अब शिक्षकों के लिए एक नया फरमान जारी हुआ है। इसके तहत उन्‍हें अपना वेतन लेने के लिए अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी देनी होगी। अगर उन्‍होंने समय रहते अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी नहीं दी तो उनका वेतन रोक लिया जाएगा। शिक्षा विभाग के अधिकारी के अनुसार, एनपीएस योजना लागू हो गई है। इसके तहत ई-कुबेर सिस्‍टम पर सभी शिक्षकों का मोबाइल नंबर और ई-मेल अपडेट होगी। इस संबंध में बेसिक शिक्षा वित्त एवं लेखाधिकारी ने सभी शिक्षकों आदेश जारी कर दिए हैं। उन्‍होंने जल्‍द ही सीाी टीचरों का मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी उपलब्ध कराने को कहा गया है।
यह भी पढ़ें

बचपन में ही चली गई थी आंखों की रोशनी फिर भी किसान के बेटे ने किया ऐसा कारनामा कि राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी उपलब्‍ध कराने को कहा

बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी विजयबीर सिंह का कहना है क‍ि बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी शिक्षा खंड अधिकारियों को यह आदेश दिए थे। उन्‍होंने सभी शिक्षकों और कर्मचारियों का मोबाइल नंबर व ई-मेल आईडी देने को कहा था। आदेश के बावजूद अभी तक शिक्षकों ने इसका पालन नहीं किया। अब विभाग ने मामले को गंभीरता से लिया है।इस बारे में वित्त एवं लेखाधिकारी ने सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को मोबाइल नंबर और ई-मेल देने को कहा है। इन सबकी डिटेल ई-कुबेर पर अपलोड होगी। बिना इस जानकारी के वेतन नहीं मिलेगा। सबको इस बारे में बता दिया गया है।
यह भी पढ़ें

up board scheme 2019: यहां से डाउनलोड करें Highschool स्‍कीम की PDF

अब बदल दिया गया है बैंक को

बताया जा रहा है क‍ि पहले स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ही बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों और कर्मचारियों को वेतन उपलब्ध कराता था। अब बैंक को बदल दिया गया है। शिक्षकों व कर्मचारियों की सेलरी अब एसबीआई की जगह आरबीआई बैंक उपलब्‍ध कराएगा। शासन ने प्रदेश में एनपीएस योजना शुरू की है। योजना के तहत सभी कर्मचारियों को सैलरी ई-कुबेर प्रणाली से मिलेगी। ई-कुबरे पोर्टल से वेतन व पेंशन मिनटों में खाते में पहुंच जाएगी। इसके लिए ई-कुबेर पर मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी अपडेट करानी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो