Video News: शिवसेना का विजन डॉक्यूमेंट हुआ जारी

Rohit Kumar Tiwari | Updated: 12 Oct 2019, 05:53:23 PM (IST) Mumbai, Mumbai, Maharashtra, India

शिवसेना ( Shivsena ) ने अपना घोषणा पत्र ( Declaration Letter ) जारी किया, वादा किया है कि शिवसेना उस वचन को पूरा करेगी, एक रुपये में स्वास्थ्य जांच ( Health Check Up ), 10 रुपये में खाना ( Food ), छात्राओं को शिक्षा मुफ्त ( Free Education ) और आम जनता को 30 प्रतिशत सस्ती बिजली (Light )

मुंबई. विधानसभा चुनाव में मजबूती के साथ उतरी शिवसेना ने अपना विजन डॉक्यूमेंट यानी घोषणा पत्र शनिवार को बड़े उत्साह के साथ जारी किया। कई लोक—लुभावन वादों के साथ राज्य में सस्ते इलाज, सस्ती शिक्षा और सस्ता खाना के साथ सस्ती बिजली उपलब्ध कराने को प्राथमिकता दी गई है। साथ-साथ राज्य के किसानों को लाभ देने वाली तमाम नई योजनाओं को लागू करने का आश्वासन भी दिया गया है। सुबह उद्धव ठाकरे ने सुबह अपने निवास स्थान मातोश्री पर वचननामा घोषित करते हुए कहा कि शिवसेना ने जो वादा किया है उस वचन को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि एक रुपये में स्वास्थ्य जांच, 10 रुपये में खाना, छात्राओं को शिक्षा मुफ्त, आम जनता को बिजली 30 प्रतिशत सस्ती देने का प्रथक संकल्प शिवसेना ने लिया है। इस मौके पर युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे, नेता अनिल देसाई, प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी मीडिया प्रमुख हर्षल प्रधान आदि लोग उपस्थित थे।

Maharastra Election : बिना काम किए बने करोड़ पति आदित्य ठाकरे

Maharastra Election : पिता और माता की उपस्थिति में आदित्य ठाकरे ने भरा मुम्बई के वर्ली से पर्चा

शिवसेना का विजन डॉक्यूमेंट हुआ जारी

शिष्यावृत्ति देने की घोषणा...
राज्य के सभी विषयों को इसमें शामिल किया गया है। मूलभूत संसाधन सहित सड़क, ग्रामीण विकास, महिला उत्थान, ग्रामीण क्षेत्रो में दर्मिक स्थानों के विकास के लिए जोर पेंशन, किसानों को कर्ज मुक्ति, बेरोजगार युवाओं को फेलोअप और शिष्यावृत्ति देने की घोषणा की गई है। उद्धव ने कहा कि भाजपा शिवसेना की महायुति में शिवसेना ने घोषणा पत्र में राज्य के हित में जो उचित लगा उसे जाहिर किया है। उन्होंने राम मंदिर के मामले पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। मौजूदा समय में राज्य में आचार संहिता है, यदि राम मंदिर को लेकर उन्होंने कुछ बयान दिया तो आचार संहिता का उल्लंघन होगा, उन पर केस भी दर्ज हो सकता है।

महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे मुंबई की वर्ली सीट से लड़ेंगे चुनाव, शिंदे का पत्ता कटा

शिवसेना ने 'चंद्रयान-2' से कर डाली आदित्य ठाकरे की तुलना, कहा- 21 अक्टूबर को मिलेगी सफलता

गृह निर्माण क्षेत्र पर जोर देने का भी ऐलान...
आरे के मामले को लेकर उन्होंने कहा कि काफी संवेदनशील मामला है राज्य के सभी पार्टियों को इस विषय पर आगे आएं और अपने अपने मत स्पष्ट करें। सभी लोग एक मंच पर आएं मैं चर्चा करने के लिए तैयार हूं। उन्होंने चुनौती दिया कि यदि आरे को लेकर सभी दल एक मत है तो सामने आएं। आरे में वृक्ष कटाई को लेकर शिवसेना हमेशा विरोध करती रही है शिवसेना भाजप के साथ महा यूपी में तो हैं लेकिन आरे के मामले में दोनों के मत अलग-अलग है। आम जनता के 300 यूनिट तक बिजली के इस्तेमाल पर दर में 30 परसेंट कटौती करने की घोषणा है। किसानों को फसल उत्पादन के लिए लगने वाले बिजली को भी सस्ती किए जाने और गृह निर्माण क्षेत्र पर जोर देने का भी ऐलान किया है।

वर्ली सीट से आदित्य ठाकरे ने भरा नामांकन, उद्धव ने किया चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान

शिक्षा प्रणाली में कई खामियां, व्यापक सुधार की जरूरत: आदित्य

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned