scriptधर्मांतरण केस: मौलाना कलीम के करीबी हाफिज इदरीश को भी एटीएस ने उठाया, मदरसे का पूरा स्टाफ और छात्र भूमिगत | ats has arrested to idrish close to maulana kalim siddiqui | Patrika News
मुजफ्फरनगर

धर्मांतरण केस: मौलाना कलीम के करीबी हाफिज इदरीश को भी एटीएस ने उठाया, मदरसे का पूरा स्टाफ और छात्र भूमिगत

धर्मांतरण मामले में मौलाना कलीम सिद्दीकी की गिरफ्तार के बाद अब एटीएस ने मुजफ्फरनगर के खतौली से कलीम के करीबी हाफिज इदरीश को हिरासत में लिया।

मुजफ्फरनगरSep 24, 2021 / 12:51 pm

lokesh verma

hafiz-eidreesh.jpg
मुजफ्फरनगर. धर्मांतरण मामले में मौलाना कलीम सिद्दीकी की गिरफ्तार के बाद अब एटीएस ने मुजफ्फरनगर के खतौली से कलीम के करीबी हाफिज इदरीश को हिरासत में लिया है। हाफिज इदरीश के हिरासत में लिए जाने की जानकारी मिलते के बाद मदरसा जामिया इमाम वलीउल्लाह इस्लामिया के शिक्षक, स्टाफ और छात्र के अलावा फुलत गांव में रहने वाले कलीम के परिजन भूमिगत हो गए हैं। सुरक्षा एजेंसियां अब कलीम के करीबियों की तलाश में जुटी है। इसके साथ ही मेरठ, सहारनपुर और शामली समेत वेस्ट यूपी के जिलों से जानकारी एकत्रित की जा रही है।
बता दें कि यूपी एटीएस ने मौलाना कलीम सिद्दीकी को मंगलवार की रात धर्मांतरण के मामले में मेरठ से उठाया था। इसके बाद अब एटीएस ने कलीम के बेहद करीबी हाफिज इदरीश को भी खतौली स्थित उसके आवास से हिरासत में लिया है। एटीएस की टीम जामिया इमाम वलीउल्लाह इस्लामिया मदरसे में पहुंची तो मेन गेट खुला हुआ था। जबकि मदरसे की तीनों मंजिलों के चैनल पर ताले लटके थे। मदरसे के कार्यालय, मौलाना कलीम के परिजन और करीबी के घरों पर भी ताले लटके थे। मदरसे में गांव के कुछ लोग ही नमाज अदा करने के लिए पहुंचे थे। इसी वजह से सुरक्षा एजेंसी मौलाना कलीम के गांव के करीबियों की तलाश में जुटी है। मुजफ्फरनगर में हाफिज इदरीश को हिरासत में लेने के साथ ही अब मेरठ, सहारनपुर और शामली समेत वेस्ट यूपी से जानकारी जुटाई जा रही है।
यह भी पढ़ें- करोड़ों की प्रॉपर्टी के लिए 20 साल में एक-एक कर परिवार के 5 सदस्यों को उतारा मौत के घाट, ऐसे खुला राज

धर्मांतरण प्रकरण मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद अब मौलाना कलीम के करीबी सुरक्षा एजेंसी के निशाने पर हैं। सुरक्षा एजेंसी गोपनीय ढंग से जांच में जुटी है। एटीएस ने वेस्ट यूपी में ही डेरा डाल रखा है। शुक्रवार को भी सुरक्षा एजेंसी कई जगह पर मौलाना के करीबियों की जानकारी जुटाती रही। वहीं, मौलाना कलीम के मेरठ के हुमायूं नगर में मौलाना सारिक के घर आने की भी जांच जारी है। सुरक्षा एजेंसी ये जानकारी जुटा रही है कि मौलाना सारिक के घर क्या कार्यक्रम हुआ था? कार्यक्रम में कौन लोग शामिल हुए थे? जबकि मौलाना सारिक ने कहा है कि उनके घर पर कोई कार्यक्रम नहीं हुआ था। मौलाना कलीम सिर्फ मुलाकात को आए थे।

Home / Muzaffarnagar / धर्मांतरण केस: मौलाना कलीम के करीबी हाफिज इदरीश को भी एटीएस ने उठाया, मदरसे का पूरा स्टाफ और छात्र भूमिगत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो