scriptVIDEO: नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, परिजनों ने पूर्व सांसद आैर पूर्व विधायक पर लगाए ये गंभीर आरोप | Death of Newly bridegroom in Suspicious Circumstances in shamli | Patrika News

VIDEO: नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, परिजनों ने पूर्व सांसद आैर पूर्व विधायक पर लगाए ये गंभीर आरोप

locationमुजफ्फरनगरPublished: Feb 02, 2019 12:23:46 pm

Submitted by:

lokesh verma

मृतका के भाई ने पति और अन्य ससुरालियों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

muzaffarnagar

नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, परिजनों ने पूर्व सांसद आैर पूर्व विधायक पर लगाए ये गंभीर आरोप

मुजफ्फरनगर. शामली जिले के थाना गढ़ीपुख्ता क्षेत्र के कस्बे में बीती रात एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई। मौत की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने ससुरालियों पर साजिश के तहत हत्या का आरोप लगाते हुए मुजफ्फरनगर में जमकर हंगामा किया। पीड़ित परिवार का आरोप है कि पूर्व सांसद अमीर आलम व उसके बेटे पूर्व विधायक नवाजिश आलम आरोपियों को बचाने का काम कर रहे हैं। मामला राजनीतिक परिवार से जुड़ा होने के चलते पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना के संबंध में मृतका के भाई ने उसके पति और अन्य ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मृतका का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया और मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे यूपी के किसान, आज भी लग सकता है जाम, भारी पुलिस फोर्स तैनात

दरअसल, मुजफ्फरनगर के शहर कोतवाली क्षेत्र निवासी सना खान पुत्री शाहबाज खान का निकाह शामली के कस्बा गढ़ीपुख्ता निवासी आरिस खान पुत्र मास्टर अहसान के साथ इसी साल मई में हुआ था। गुरुवार की रात सना खान का शव अपने कमरे में पड़ा मिला। सना की मौत का खबर मुजफ्फरनगर में उसके परिजनों तक पहुंचते ही उसके परिजनों में शोक की लहर दौड़ गई। मृतका के परिजनों ने गढ़ीपुख्ता पहुंचकर उसके पति तथा ससुरालियों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया। इस संबंध में मृतका के भाई ने उसके पति समेत 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मृतका का शव मुजफ्फरनगर पहुंचते ही मोहल्ले के लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया।
यह भी पढ़ें

खेलने-कूदने की उम्र में बच्ची ने दिया बेटे को जन्म, इस बच्ची की कहानी सुन भर आएंगी आंखें

मृतका के भाई फहद खान ने बताया कि उसकी बहन को प्लानिंग के तहत मारा गया है। उसका मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा था। उसकी 6 मई को शादी के दौरान ससुरालियों की सारी डिमांड उन्होंने पूरी की थी। उन्होंने गाड़ी-सोना जो भी मांगा वही दिया था। उनकी शादी के बाद से ही डिमांड शुरू हो गई थी। उन्हें गैस एजेंसी लेनी थी, इस बात को लेकर उन दोनों भाइयों में लड़ाई भी चली। मेरी बहन ससुरालियों प्रताड़ना सहती रहती थी। कई बार उसने उसे बताया कि भाई यह दहेज मांगते हैं। मैंने चोरी चुपके से उन लोगों को 1 लाख रुपये दिए थे, लेकिन फिर भी उनका पेट नहीं भरा। गुरुवार की शाम 7 बजे बहन के ससुर का फोन आया था कि तुम्हारी बहन मर गई। इसको ले जाओ। मौत का कारण किसी ने सही नहीं बताया और जब हम वहां पहुंचे तो पूर्व सांसद अमीर आलम का बेटा पूर्व विधायक नवाजिश खान वहां कहने लगे कि हम तुम्हारे साथ हैं, लेकिन उन्होंने हमारा साथ देने के बजाय आरोपियों का साथ दिया। शव पर चोट के निशान हैं। आरोपी के खिलाफ हम सख्त से सख्त कार्रवार्इ चाहते हैं। जानकारी के अनुसार आरोपी परिवार पूर्व सांसद अमीर आलम खान का करीबी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो