scriptचार धाम के बाद अब इस मंदिर में लगी रील बनाने पर रोक, स्कर्ट-स्लीवलेस और फटी जींस पर भी बैन | After Char Dham now there is ban on making reels in Naina temple, dress code also issued | Patrika News
राष्ट्रीय

चार धाम के बाद अब इस मंदिर में लगी रील बनाने पर रोक, स्कर्ट-स्लीवलेस और फटी जींस पर भी बैन

Naina Devi Temple: उत्तराखंड के चार धाम— यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ में मोबाइल लेने और रील बनाने पर रोक लगी हुई है। इसकी कड़ी में एक प्राचीन मंदिर में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 10:55 am

Shaitan Prajapat

Naina Devi Temple: देशभर में कई प्राचीन मंदिरों में मोबाइल ले जाने और पर्यादित कपड़े पहनने सहित चीजों पर रोक लगाई है। उत्तराखंड के चार धाम- यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ में मोबाइल लेने और रील बनाने पर रोक लगी हुई है। इसकी कड़ी में एक प्राचीन मंदिर में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जी हां, हम बात कर रहे है नैनीताल के विश्व प्रसिद्ध माता नैता देवी मंदिर की। अब नैना देवी मंदिर में रील बनाने पर पूर्ण प्रतिबंध लग गई है। इसके साथ ही मंदिर प्रबंधन ने मंदिर में आने वाले भक्तों के लिए कपड़ों को लेकर भी निर्देश जारी किए है।

कपड़ों को लेकर जारी हुए निर्देश

मंदिर का संचालन करने वाले अमर उदय ट्रस्ट प्रबंधन के प्रवक्ता शैलेंद्र मेलकानी इसे बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मां नैना देवी मंदिर 51 शक्तिपीठों में शुमार है। देशभर के कोने-कोने से भक्त माता नैना देवी मंदिर में आते हैं। उन्होंने कहा कि पहले मंदिर आने वाले भक्तों और पर्यटक रील्स बनाते थे, लेकिन पर मंदिर प्रबंधन ने पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही मंदिर आने वाले भक्तों भारतीय संस्कृति के अनुरूप कपड़े पहनने के निर्देश जारी किए हैं।

रील बनाई तो मोबाइल होगा जब्त

शैलेंद्र मेलकानी ने बताया कि पिछले दिनों एक महिला ने मंदिर परिसर में आपत्तिजनक रील बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था। इससे हजारों लाखों भक्तों की भावनाएं आहत हुई हैं। इसके बाद अब मंदिर प्रबंधन ने मंदिर में रील्स बनाने पर रोक लगा दी है। अगर मंदिर परिसर में किसी भी भक्त या पर्यटक को रील बनाता हुआ पकड़ा जाता है तो उसका मोबाइल जब्त कर लिया जाएगा। इसके साथ ही आरोपी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ National News / चार धाम के बाद अब इस मंदिर में लगी रील बनाने पर रोक, स्कर्ट-स्लीवलेस और फटी जींस पर भी बैन

ट्रेंडिंग वीडियो