scriptarvind kejriwal says give jobs to 20 lakh youth majnu ka tilla chandni chowk will develop as food hub | केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के युवाओं को दी खुशखबरी, 20 लाख को देंगे रोजगार, मजनू का टीला और चांदनी चौक को बनाएंगे फूड हब | Patrika News

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के युवाओं को दी खुशखबरी, 20 लाख को देंगे रोजगार, मजनू का टीला और चांदनी चौक को बनाएंगे फूड हब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार अगले 5 साल में दिल्ली में 20 लाख युवाओं को रोजगार मुहैया कराएगी। दिल्ली के मजनू का टीला और चांदनी चौक को फूड हब के रूप में विकसित किया जाएगा।

नई दिल्ली

Published: July 24, 2022 01:01:44 pm

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में रोज़गार, व्यापार और अर्थव्यवस्था को लेकर बड़ी ख़ुशख़बरी दी है। केजरीवाल सराकर दिल्ली के फूड हब को नई पहचान देगी। सीएम केजरीवाल ने रविवार को इसको लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार अगले 5 साल में दिल्ली में 20 लाख युवाओं को रोजगार मुहैया कराएगी। राजधानी में विकास का दावा करते हुए कहा कि दिल्ली के मजनू का टीला और चांदनी चौक को फूड हब के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

दिल्ली बनेगा फूड कैपिटल ऑफ इंडिया
दिल्ली को फूड कैपिटल ऑफ इंडिया माना जाता है। यहां पर दुनियाभर की हर किस्म का खाना उपलब्ध है। राजधानी के सभी फूड हब्स को डेवलप किया जाएगा। फूड सेफ्टी का इंतजाम होगा। इसके बाद उन फूड हब की देश दुनिया में बांडिंग की जाएगी।

20 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार
आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस समय में बेरोजगारी की गंभीर समस्या है। राजधानी में भी बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हैं। उन्होंने कहा कि बीते कुछ साल में हमारी सरकार ने 12 से 13 लाख युवाओं को रोजगार मुहैया करवाया है। अगले 5 साल के लिए हमारा लक्ष्य 20 लाख रोजगार दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

अरविंद केजरीवाल का ऐलान, 1 लाख बच्चों को देंगे फ्री स्पोकन इंग्लिश कोर्स, खुलेंगे 50 सेंटर



मजनू का टीला और चांदनी चौक बनेंगे फूड हब
सीए? अरविंद केजरीवाल ?? ने कहा कि हमने पहले फेज में पायलट बेसिस पर दो फूड हब तैयार करने की योजना बना रहे है। पहला मजनू का टीला और दूसरा चांदनी चौक हैं। ये दोनों की काफी मशहूर है। यहां का स्वाद चखने के लिए लोग दूर दूर से आते है। विशेष रूप से यह युवाओं में काफी लोकप्रिय है।

यह भी पढ़ें

गुजरात, बिहार सहित इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए दिल्ली, हिमाचल सहित अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम




जल्द ही बाकी फूड हब भी होंगे डेवलप
उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया ने इसे लेकर काफी बैठकें की हैं। बहुत जल्द इसके लिए डिजाइन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इनसे इन दो फूड हब्स को डिजाइन किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है यह काम 6 हफ्ते में पूरा हो जाएगा। इनके अनुभव के मुताबिक अन्य फूड हब को विकसित किया जाएगा। इससे बहुत रोजगार उत्पन्न होने की उम्मीद है। बड़ी संख्या में युवाओं को काम मिलेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज लॉन्च करेंगे ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, 2024 पर नजरचुनावों में मुफ्त वाली योजनाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, बन सकती है विशेषज्ञों की कमेटीशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएंTrain Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; दो यात्री घायलमहागठबंधन सरकार बनने के बाद आज पटना में नीतीश कुमार से मिलेंगे राजद सुप्रीमो लालू यादव, इन मुद्दों पर होगी बातElon Musk News : ट्विटर से डील रद्द करने वाले एलन ने अब Twitter पर ही किया एक और कंपनी खरीदने का ऐलान और फिर मारी पलटी!Jammu Kashmir News: जम्मू के सिधरा में एक ही परिवार के छह लोग की संदिग्ध स्थिति में मौत, पुलिस कर रही छानबीनMaharashtra Politics: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने शिंदे सरकार पर साधा निशाना, पूछा-असली CM कौन है?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.