scriptharyana govt decide to close schools and colleges till january 26 | हरियाणा में 26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद | Patrika News

हरियाणा में 26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद

मौजूदा परिस्थितियों पर चिंता जताते हुए हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने बड़ा फैसला लिया है। स्कूल विभाग ने 26 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ा दिया है। अगले आदेश तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 26 जनवरी तक बंद रहेगी। हालांकि स्कूलों में पहले की तरह ऑनलाइन क्लासेस (Online Classes) चालू रहेगी।

नई दिल्ली

Updated: January 10, 2022 02:51:57 pm

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस समय महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) से जूझ रही है। देश में एक बार फिर कोरोना वायरस की लहर बेकाबू होती जा रही है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। देश की राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ नए मामले सामने आ रहे हैं। हरियाणा में भी कोरोना के बढ़ते प्रकोप से हालात खराब होते जा रहे हैं। मौजूदा परिस्थितियों पर चिंता जताते हुए हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने बड़ा फैसला लिया है। स्कूल विभाग ने 26 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ा दिया है। अगले आदेश तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 26 जनवरी तक बंद रहेगी। हालांकि स्कूलों में पहले की तरह ऑनलाइन क्लासेस (Online Classes) चालू रहेगी।

haryana govt decide to close schools and colleges
haryana govt decide to close schools and colleges

26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद
हरियाणा में कोरोना के बढ़ते कहर को ध्यान में रखते हुए शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने घोषणा की है कि कोरोना के कारण प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज 26 जनवरी तक बंद रहेंगे। स्कूलों में पहले से 12 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश चल रहा है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने ट्वीट कर मामले की जानकारी दी है।

9 दिन में बढ़ी 9 गुना संक्रमण दर
हरियाणा में कोरोना वाायरल की तीसरी लहर के चलते संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। सिर्फ नौ दिन में ही एक दिन की संक्रमण दर 9 गुना बढ़ गई है। 31 दिसंबर को यह दर 1.17 फीसदी थी, जो अब बढ़कर 10.64 हो गई है। कुल संक्रमण दर 5.31 फीसदी पहुंच गई है। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर लोग इसी प्रकार लापरवाही बरतते रहे तो आने वाले दिनों में केसों के साथ-साथ संक्रमण दर और बढ़ सकती है।

 

5,166 नए केस दर्ज
हरियाणा में रविवार को कोरोना बम फूटा है। बीते दिन हरियाणा में 5 हजार 166 कोरोना के नए मामले सामने आए। वहीं, ओमिक्रॉन (Omicron) के 13 मामले दर्ज किए गए है। वहीं, प्रदेश में टोटल कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 18298 तक पहुंच गई है। इनमें से 13223 मरीज होम आइसोलेशन में हैं, शेष अस्पतालों में इलाज ले रहे हैं। यमुनानगर में कोरोना ने दो लोगों की जान ले ली है। अब तक प्रदेश में ओमिक्रॉन के कुल 136 केस मिल चुके हैं। इनमें से 111 ठीक हो चुके हैं और 36 एक्टिव हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराहुल गांधी से लेकर गहलोत तक कांग्रेस के नेता देश के विपरीत भाषा बोलते हैं : पूनियांश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचेटीआई-लेडी कॉन्स्टेबल की लव स्टोरी से विभाग में हड़कंप, दो बच्चों का पिता है टीआई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.