scriptJammu Kashmir: घाटी में सेना का बड़ा एक्शन, 24 घंटे में तीन एनकाउंटरों में पांच आतंकी ढेर | Jammu Kashmir Security forces killed Five Terrorist in three Encounters in last 24 hours | Patrika News

Jammu Kashmir: घाटी में सेना का बड़ा एक्शन, 24 घंटे में तीन एनकाउंटरों में पांच आतंकी ढेर

Published: Oct 12, 2021 10:01:33 am

Jammu Kashmir घाटी से आतंक के सफाए में जुटी सेना ने पांच जवानों की शहादत के साथ ही अपने ऑपरेशन ऑल आउट को और रफ्तार दे दी है। तीन मुठभेड़ों ने सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। इनमें से कुछ आतंकी हाल ही में हुई आम नागरिकों की हत्या में भी शामिल थे

Jammu Kashmir
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में टारगेट किलिंग ( Target Killing ) के जरिए एक बार फिर दहशत फैलाने में जुटे आतंकवादियों ( Terrorist ) के खिलाफ सेना का बड़ा एक्शन सामने आया है। बीते 24 घंटे में सेना के जवानों ने तीन अलग-अलग एनकाउंटर ( Encounter )के जरिए पांच आतंकवादियों को मार गिराया है।
घाटी से आतंक के सफाए में जुटी सेना ने पांच जवानों की शहादत के साथ ही अपने ऑपरेशन ऑल आउट को और रफ्तार दे दी है। तीन मुठभेड़ों ने सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। इनमें से कुछ आतंकी हाल ही में हुई आम नागरिकों की हत्या में भी शामिल थे। हालांकि इस ऑपरेशन के दौरान एक जेसीओ समेत सेना के 5 जवान भी शहीद हो गए हैं।
यह भी पढ़ेँः Jammu Kashmir: आतंकियों के साथ एनकाउंटर में 1 JCO समेत 5 जवान शहीद

घाटी में आतंक के खिलाफ सेना की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। 24 घंटे के अंदर जांबाज जवानों ने तीन एनकाउंटर में पांच आतंकियों को मार गिराया है। इनमें अनंतनाग, शोपियां और बांदीपोरा इलाके शामिल हैं।
शोपियां में तीन आतंकी ढेर
सबसे पहले बात करते हैं ताजा एनकाउंटर की जो शोपियां इलाके में हुआ है। इस एनकाउंटर में सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है।

देर रात जिले के तुलरान इलाके में सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया। कई घंटों तक चली मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया। मारे आतंकवादियों के नाम दानिश अहमद, यावर अहमद और मुख्तार अहमद है।
आतंकियों के पास से दो पिस्टल और एक एके-47 भी बरामद की गई है। बता दें कि मुख्तार अहमद गंदरबाल में एक आम नागरिक की हत्या में शामिल था।
बांदीपोरा में लश्कर आतंकी डार को मार गिराया
बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने एंटी-टेरर ऑपरेशन चलाया गया। इस मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया। खास बात यह है कि इस मुठभेड़ में जिस आतंकी को मार गिराया उसका नाम इम्तियाज अहमद डार है। ये वही डार है जो शाहकुंड में आम नागरिकों की हत्या मामले में शामिल था। यही नहीं डार लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) से जुड़ा हुआ था।
अनंतनाग में पहला एनकाउंटर
सेना के एक्शन की शुरुआत सोमवार सुबह अनंतनाग एनकाउंटर से ही हुई थी। सेना के जवानों को इस इलाके में आतंकी के छिपे होने का इनपुट मिला। सूचना के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया और आतंकी को मार गिराया। इस एनकाउंटर के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान भी घायल हो गया। अभी तक आतंकी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।
यह भी पढ़ेँः Jammu Kashmir: अनंतनाग और बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो टेररिस्ट ढेर

पुंछ एनकाउंटर में पांच जवान शहीद
पुंछ जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत पांच जवान भी शहीद हो गए। सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सोमवार सुबह भारतीय सेना ने पुंछ के सुरनकोट क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया था।
इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें एक जेसीओ और चार जवान घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। हालांकि इस इलाके में जवानों ने चार आतंकियों को घेर रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो