scriptLok Sabha Elections 2024: झारखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, गीता कोड़ा बीजेपी में शामिल | Lok Sabha Elections 2024: Shock to Congress in Jharkhand, Geeta Koda joins BJP | Patrika News

Lok Sabha Elections 2024: झारखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, गीता कोड़ा बीजेपी में शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2024 03:46:34 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Lok Sabha Elections 2024: झारखंड में कांग्रेस की एकमात्र सांसद गीता कोड़ा सोमवार को राज्य इकाई प्रमुख बाबूलाल मरांडी की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं।

geeta_koda_joins_bjp.jpg

Lok Sabha Elections 2024 लोकसभा चुनाव 2024 में अब कुछ समय ही शेष बचा है। जैसे जैसे चुनाव पास आ रहे है वैसे वैसे राजनीति पार्टियों और नेताओं में उथल-पुथल मची हुई है। कई नेता अपनी पार्टी को छोड़कर दूसरी का थामन थाम रहे है। झारखंड में कांग्रेस की एकमात्र सांसद गीता कोड़ा ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया है। गीता कोड़ा ने सोमवार को राज्य इकाई प्रमुख बाबूलाल मरांडी की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड कांग्रेस के लिए यह बहुत बड़ा झटका है।

इस बात को लेकर नाराज थीं मधु कोड़ा

बताया जा रहा है कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा कथित तौर पर राज्य में कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए गठबंधन से नाखुश थीं। कांग्रेस छोड़ने के अपने कारण पर गीता कोड़ा ने सबसे पुरानी पार्टी पर तुष्टिकरण की राजनीति का सहारा लेने का आरोप लगाया।

‘कांग्रेस को सिर्फ अपने परिवार की चिंता’

बीजेपी में शामिल होने के बाद गीता ने कहा कि कांग्रेस ने देश को बर्बादी की ओर धकेल दिया है। कांग्रेस केवल तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। एक तरफ, वे दावा करते हैं कि वे सभी को साथ लेकर चलना चाहते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि उन्हें किसी की परवाह नहीं है और केवल अपने परिवार की चिंता है। ऐसी पार्टी में रहने का मतलब है जो लोगों के बारे में कम से कम चिंतित है।

पीएम मोदी की शान में पढ़े कसीदे

झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा की पत्नी ने कहा कि बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि मैंने भविष्य में भाजपा के साथ लोगों की सेवा करने का फैसला किया है। पार्टी को जिस भी क्षमता में मेरी आवश्यकता होगी, मैं योगदान दूंगा। प्रधानमंत्री मोदी के भारत निर्माण के सपने को पूरा करने में योगदान दूंगा।

ट्रेंडिंग वीडियो