scriptMaharashtra Minister Nawab Malik Questioned by ED In Mumbai | महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक पर बड़ी कार्रवाई, पूछताछ के बाद साथ ले गए ED के अधिकारी | Patrika News

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक पर बड़ी कार्रवाई, पूछताछ के बाद साथ ले गए ED के अधिकारी

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक पर बड़ी कार्रवाई हुई है। दरअसल आर्यन खान ड्रग केस से सुर्खियों में आए मलिक के घर बुधवार को इनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) की टीम पहुंची। करीब एक घंटे पूछताछ के बाद एनसीपी नेता को ईडी अधिकारी अपने साथ दफ्तर ले गए।

नई दिल्ली

Published: February 23, 2022 10:43:08 am

महाराष्ट्र से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां उद्धव सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक पर कार्रवाई हुई है। दरअशल प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate ) की एक टीम बुधवार को नवाब मलिक के घर पहुंची। इस दौरान टीम ने करीब एक घंटे तक एनसीपी नेता से कड़ी पूछताछ की। खास बात यह है कि इस पूछताछ के बाद ईडी अधिकारी नवाब मलिक को अपने साथ ईडी ऑफिस ले गए। मिली जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम सुबह करीब 6 बजे नवाब मलिक के आवास पर पहुंची। पूछताछ के दौरान घर के दरवाजों के बंद कर दिया गया और किसी ना तो अंदर आने की और ना ही बाहर जाने की इजाजत थी। बता दें कि हवाला मामले में ईडी द्वारा जुटाए गए सबूतों में मलिक का नाम सबसे पहले आया था।
Maharashtra Minister Nawab Malik Questioned by ED In Mumbai
Maharashtra Minister Nawab Malik Questioned by ED In Mumbai

नवाब मलिका से उनके निवास पर पूछताछ करने के बाद करीब 7.30 बजे ईडी के अधिकारी उन्हें अपने साथ ED के ऑफिस ले गए। बताया जा रहा है कि यहां पर भी एनसीपी नेता से पूछताछ की जा रही है। ईडी दफ्तर में सुबह 8:30 बजे से मलिक से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें

'नमस्‍ते ट्रंप' के चक्‍कर में फैला कोरोना, महाराष्‍ट्र के मंत्री नवाब मलिक का PM मोदी पर आरोप


इस मामले में नवाब मलिक से हो रही पूछताछ

नवाब मलिक से ईडी की पूछताछ हावाला मामले को लेकर हो रही है। दरअसल ईडी ने अंडरवर्ल्ड से कथित संबंधों वाली एक संपत्ति के सिलसिले में नवाब मलिक को तलब किया था। अधिकारियों के मुताबिक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता मलिक यहां ईडी कार्यालय में पहुंचे और ‘धन शोधन निवारण अधिनियम' (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज करा रहे हैं।



मुंबई के 10 इलाकों में ईडी की छापेमारी

बता दें कि अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेनदेन के संबंध में ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में 10 इलाकों में रेड मारी थी।

ये रेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पारकर, भाई इकबाल कासकर और छोटी शकील समेत अन्य लोगों के घरों पर मारी गई थी। इस दौरान एक नया केस भी दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें

नवाब मलिक के खिलाफ सड़क पर उतरी भाजपा, कर रही इस्तीफे की मांग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

टाइम मैगजीन ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, जेलेंस्की, पुतिन के साथ 3 भारतीय भी शामिलHaj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाआ गया प्लास्टिक कचरे का सफाया करने वाला नया एंजाइमWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया‘सिंधिया जिस दिन कांग्रेस छोडक़र गए थे, उसी दिन से उनका बुढ़ापा शुरू हो गया था’गुजरात: निवेशकों से डेढ अरब की धोखाधड़ी कर फरार हुआ कम्पनी मालिक पत्नी सहित गिरफ्तारअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinai Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.