scriptNew Year rangoli: 5 easy rangoli designs to welcome New Year 2022 | New Year rangoli : नए साल 2022 का स्वागत के लिए बनाए ये 5 आसान रंगोली डिजाइन | Patrika News

New Year rangoli : नए साल 2022 का स्वागत के लिए बनाए ये 5 आसान रंगोली डिजाइन

त्योहार और उत्सव के मौके पर रंगोली बनाने की परंपरा देश में काफी पुरानी है। ऐसे में हम आपके लिए रंगोली के हैप्पी न्यू ईयर 2022 वाले कुछ लेटेस्ट और खूबसूरत रंगोली डिजाइन लेकर आए है जिन्हें आप अपने दरवाजें पर बना सकते है।

नई दिल्ली

Published: December 31, 2021 11:03:26 am

New Year 2022 rangoli: नया साल 2022 शुरू होने में अब अब कुछ समय में शेष है। लोग जश्न मनाने में लगे हैं। नए साल के व्यंजनों को पकाने से लेकर नए साल के संकल्प बनाने तक लोग आशा, प्यार और उत्साह के साथ नए साल का इंतजार कर रहे हैं। अपने देश में हर त्यौहार को बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है। खुशी के इस मौके पर सभी लोग अपने अपने घरों को भी सजाते हैं। त्योहार और उत्सव के मौके पर रंगोली बनाने की परंपरा देश में काफी पुरानी है। ऐसे में हम आपके लिए रंगोली के हैप्पी न्यू ईयर 2022 वाले कुछ लेटेस्ट और खूबसूरत रंगोली डिजाइन लेकर आए है जिन्हें आप अपने दरवाजें पर बना सकते है।

New Year rangoli
New Year rangoli

सौभाग्य और समृद्धि का प्रतीक है रंगोली
नए साल के मौके पर रंगोली बनाकर अपने घर को सजा सजाते हैं। नए साल के मौके पर अलग-अलग तरह की रंगोली डिजाइन बनाए जाते हैं। इनसे घर की सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं। रंगोली को घर में सौभाग्य और समृद्धि लाने का प्रतीक माना जाता है। उत्सव की भावनाओं का जश्न मनाने के लिए कुछ खस रंगोली डिजाइन बताए गए हैं। जिन को आसानी से बनाया जा सकता है।

New Year rangoliनए साल के लिए मनमोहक रंगोली डिजाइन
इस रंगोली के डिजाइन को आप घर के मेन दरवाजे पर भी बनाया जा सकता है। कई कलर्स से मिलकर बनी ये रंगोली काफी खूबसूरत दिखती है।

यह भी पढ़ें

New Rules from 1st January: 1 जनवरी से होने जा रहे हैं ये 4 बदलाव, जानिए इनका आप पर क्या असर पड़ेगा

New Year rangoliनव वर्ष 2022 के लिए खूबसूरत रंगोली
नए साल के मौके पर यह खूबसूरत रंगोली बना सकते है। इससे घर की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे।
यह भी पढ़ें

2021: 5 बड़े हादसे, जिनसे पूरा देश सिहर उठा

New Year rangoliन्यू ईयर रंगोली आइडिया
बाजार में कई प्रकार की रंगोली डिजाइन उपलब्ध है। इनको आसानी से आप अपने घर के बाहर दरवाजे पर लगा सकते है।

New Year rangoliन्यू ईयर 2022 स्पेशल रंगोली
घर में मोर और दिए से भी रंगोली का डिजाइन बनाया जा सकता है। घर को खूबसूरती देने के लिए ये एक ही रंगोली काफी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणCovid-19 Update: भारत में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्डUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: पढ़ें नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 10 जोशीले अनमोल विचारUP Top News: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षक पात्रता परीक्षा आज, दो पालियों में परीक्षासरदार पटेल के बाद बीजेपी का फोकस अब सुभाषचंद BOSE पर, मनाएंगे पराक्रम दिवसCorona: बच्चों को लेकर नयी Guideline जारी, पाँच साल से कम उम्र के बच्चों को Mask की जरूरत नहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.