scriptतिहाड़ जेल में बंद यासीन मलिक ने शुरू की भूख हड़ताल, अब आतंकी ने उठाई ये मांग | yasin malik on hunger strike in tihar jail asked for fair investigation | Patrika News
राष्ट्रीय

तिहाड़ जेल में बंद यासीन मलिक ने शुरू की भूख हड़ताल, अब आतंकी ने उठाई ये मांग

Yasin Malik Hunger Strike: दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद आतंकी संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट का चीफ यासीन मलिक जेल के अंदर भूख हड़ताल पर बैठ गया है। जेल सूत्रों के अनुसार, उसकी मांग है कि उसके खिलाफ चल रहे विचाराधीन मामले की सही तरीके से जांच हो।

नई दिल्लीJul 23, 2022 / 08:08 am

Shaitan Prajapat

Yasin Malik Hunger Strike

Yasin Malik Hunger Strike

Yasin Malik Hunger Strike: दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद आतंकी संगठन के चीफ यासीन मलिक कारागार के अंदर ही भूख हड़ताल पर बैठ गया है। जम्मू-कश्मीर लिबिरेशन फ्रंट का चीफ यासीन मलिक यहां उम्रकैद की सजा काट रहा है। जेल नंबर 7 में कैद यासीन मलिक से जेल अधिकारिकों ने हड़ताल खत्म करने की अपील की लेकिन वह पीछे हटने को तैयार नहीं है। जेल सूत्रों के मुताबिक, उसकी मांग है कि उसके खिलाफ चल रहे विचाराधीन मामले की सही तरीके से जांच हो। यासीन मलिक की भूख हड़ताल के बाद जेल प्रशासन अलर्ट हो गया है।

मामलों की जांच में गड़बड़ी का आरोप
आतंकी यासीन मलिक का आरोप है कि उसके खिलाफ पेंडिंग मामलों की जांच सही तरीके से नहीं की जा रही है। उन पर चले मामलों की जांच को सही ढंग से कराने की मांग को लेकर वह भूख हड़ताल पर बैठा है। जेल प्रशासन मलिक को मनाने कई कोशिश की लेकिन वह अपनी जीद पर अड़ा हुआ है। हड़ताल खत्म नहीं होने पर जेल प्रशासन की तरफ से सरकारी एजेंसियों को भी इस बात की सूचना दे दी है।

यह भी पढ़ें

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर ED का बड़ा एक्शन, 253 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति की अटैच




हाई सिक्योरिटी जेल में बंद है यासीन मलिक
आपको बता दें कि यासीन मलिक तिहाड़ की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद है। आतंकी को वहां पर रोज ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर दिया जाता है। शुक्रवार जब जेल कर्मी ब्रेकफास्ट लेकर पास पहुंचे तो उसने इसे खाने से मना कर दिया। साथ ही कहा कि वह भूख हड़ताल पर है। यह जानकारी तुरंत जेल के आला अधिकारियों को दी गई।

जेल प्रशासन अलर्ट
जम्मू-कश्मीर लिबिरेशन फ्रंट का चीफ यासीन मलिक की भूख हड़ताल के बाद जेल प्रशासन अलर्ट हो गया है। जेल में उसकी सुरक्षा इंतजाम और कड़ी कर दी गई है। इसके साथ ही मेडिकल टीम भी अलर्ट पर रखी गई है। यदि उसकी तबीयत बिगड़ती है तो तत्काल इलाज मुहैया कराया जा सके।

यह भी पढ़ें

West Bengal SSC Scam: दो मंत्रियों के घर सहित कई जगहों पर ED की छापेमारी, नोटों का बंडल देख अधिकारी भी हुए हैरान




मई में मिली उम्रकैद
आपको बता दें कि यासीन मलिक जम्मू-कश्मीर में 1990 के दशक में हुई अलगाववादी हिंसा के प्रमुख सूत्रधारों में से एक था। मलिक जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट का चेयरमैन है। मई 2022 में उसको आपराधिक षडयंत्र रचने और राज्य के खिलाफ युद्ध छेड़ने से जुड़े मामलों में दोषी ठहराया गया। अब वह आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

Home / National News / तिहाड़ जेल में बंद यासीन मलिक ने शुरू की भूख हड़ताल, अब आतंकी ने उठाई ये मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो