scriptदिल्ली: विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरू, अहम मुद्दों पर होगी चर्चा | Delhi:Assembly session begin on Monday,discussions on important issues | Patrika News

दिल्ली: विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरू, अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2018 09:35:29 pm

Submitted by:

Anil Kumar

दिल्ली विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरू होगा। इस सत्र में सभी विधायकों की ओर से राजधानी और अपनी-अपनी विधानसभा क्षेत्र के संबंध में उठाए गए सवाल को रखे जाएंगे।

दिल्ली: विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरू, अहम मासलों पर होगी चर्चा

दिल्ली: विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरू, अहम मासलों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरू होगा। इस सत्र में सभी विधायकों की ओर से राजधानी और अपनी-अपनी विधानसभा क्षेत्र के संबंध में उठाए गए सवाल को रखे जाएंगे। बता दें कि यह जानकारी शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दी। आपको बता दें कि सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आशा करते हैं कि इस बार विधानसभा में सभी अधिकारी विधायकों द्वारा पूछे गए सवालों का सही-सही और पर्याप्त जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा न हो कि पिछली दो बार की तरह अध्यक्ष साहब को यह कहना पड़े कि अधिकारियों ने जानबूझकर सवालों के जवाब नहीं दिए हैं। बता दें कि सौरभ भारद्वाज ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से अधिकारियों को लेकर दिल्ली सरकार के हक में सुनाए गए फैसले का हवाला देते हुए ये बातें कही।

विद्यार्थियों को दिल्ली सरकार का तोहफा, कॉलेज में ही 10 मिनट में बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस

सरकार की ओर से क्या-क्या मुद्दे रखे जाएंगे

आपको बता दें कि विधानसभा के इस सत्र मे सरकार की ओर तमाम वह मुद्दे रखे जाएंगे जो कि पिछले विधानसभा के सत्र में नहीं रखे जा सके थे। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर कुछ मुद्दों को विधानसभा में रखा जाएगा।

– राजधानी में जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरे लगाना।

– आईआईटी दिल्ली के रिपोर्ट को लागू करना ताकि जलभराव की समस्या से निपटा जा सके।

– राशन की डोर-स्टेप-डिलिवरी स्कीम की शुरूआत जल्द से जल्द करना।

– प्राइवेट मेंबर रिज्यूलेशन बिल पर चर्चा।

– आवारा कुत्तों और बंदरों के संबंध में एक प्रस्ताव पर चर्चा। इसमें तय किया जाएगा कि एमसीडी के साथ मिलकर दिल्ली सरकार समाधान के लिए क्या कदम उठा सकती है।

-आईएएस अधिकारियों की ओर से जानबुझ कर मीडिया और कोर्ट के सामने गलत तथ्य देना जिससे सरकार की बदनामी हो, इस संबंध में एक प्रस्ताव पर चर्चा।

दिल्ली: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, जल्द ही सरकारी स्कूलों में 12वीं तक मुफ्त में मिलेगी शिक्षा

कांवड़ यात्रियों के लिए बेहतर इंतजाम

आपको बता दें कि प्रेस वार्ता में मौजूद दिल्ली तीर्थ यात्री सेवा समिति के चेयरमेन कमल बंसल ने बताया कि इस बार दिल्ली सरकार की तरफ से दिल्ली में कावंड यात्रियों की सुविधाओ को देखते हुए दिल्ली सरकार पहले से भी बेहतर इंतजाम कर रही है। दिल्ली सरकार ने इस बार 152 कैम्प लगाए हैं। उन्होंने कहा कि हर बार ये कैम्प बांस बल्लियों और टेंट से बनाए जाते थे। लेकिन इस बार दिल्ली सरकार कावंड़ यात्रियों के लिए जर्मन टेक्नोलॉजी वाले हेंगिंग पोर्ट केबिन लगवा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो