अक्षय तृतीया पर इन जिलों में रहेगा हार्इ अलर्ट, ये है वजह

Nitin Sharma

Publish: Apr, 17 2018 04:51:12 PM (IST)

Noida, Uttar Pradesh, India
अक्षय तृतीया पर इन जिलों में रहेगा हार्इ अलर्ट, ये है वजह

चाइल्ड लाइन की टीम भी गांव-देहात में रहेंगी सर्तक

नोएडा।शहर से लेकर गांव तक लोग इस बार बुधवार के दिन आने वाली अक्षय तृतीया की तैयारी में जुटी है। वहीं आपकों बता दें कि इस दिन के लिए पुलिस आैर चाइल्ड लाइन भी पूरी तरह से तैयार है। यूपी से लेकर अन्य राज्यों में भी पुलिस को हार्इ अलर्ट रहने के आदेश जारी किये गये है। वहीं चाइल्ड लाइन भी लगातार अपने नेटवर्क आैर लोगों से संपर्क में रहेंगी। अगर आप सोच रहे है कि यह हार्इ अलर्ट सोना खरीदने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए किया गया है, तो आप बिल्कुल गलत हैं। हम आपकों बताते है। पुलिस के इस हार्इ अलर्ट की वजह।

यह भी पढ़ें-जब जहर खाने का नहीं हुआ असर तो छात्रा ने किया ये...

यह भी पढ़ें-छात्रा के साथ रास्ते में हुआ कुछ एेसा कि स्कूल जाने से किया तौबा

गौतमबुद्घ नगर से लेकर गाजियाबाद में इसलिए रहेंगा हार्इअलर्ट

आप को बता दें कि गौमबुद्घनगर से लेकर गाजियाबाद आैर नोएडा, ग्रेटर नोएडा से लेकर प्रदेश व अन्य राज्यों में भी पुलिस का यह हार्इ अलर्ट बाल विवाह की वजह से रहेंगा। दरअसल अक्षय तृतीया को विवाह के लिए बहुत शुभ माना गया है। इस दिन सबसे ज्यादा बाल विवाह होते है। साक्षर होने के बावजूद लोग देहात से लेकर शहरों में भी बाल विवाह करते है। यहीं कारण है कि बाल विवाह में यूपी के शो विंडो आैर हार्इ टेक शहरों में आने वाला नोएडा भी इससे बचा नहीं है। अगर आंकड़े देखें तो यहां बाल विवाह 16 प्रतीशत है। वहीं इस आंकड़े को बढ़ने से रोकने आैर खत्म करने के लिए पुलिस से चाइल्ड लाइन की टीमें गांव देहात क्षेत्रों में अलर्ट रहेंगी।

यह भी पढ़ें-दस साल में आढ़ती से अरबपति बन गया था ये शख्स, चौंकाने वाली है कहानी

यह भी पढ़ें-युवती का नंबर पाने के लिए फर्जी अधिकारी बन गया शख्स, फिर किया ये काम

राजस्थान के जिले है गढ़, लेकिन यहां भी रखी जाएंगी नजर

वहीं चाइल्ड लाइन के अधिकारी सत्यप्रकाश ने बताया कि अक्षय तृतीया के दिन सबसे ज्यादा बाल विवाह होते है। इसके चलते इस दिन खास ध्यान रखा जाता है। हालांकि राजस्थान में सबसे ज्यादा बाल विवाह के मामले सामने आते है। इस वजह से वहां हमारी टीम खास अलर्ट रहेंगी। इसके साथ ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा आैर छोटे छोटे गांव नजर रखी जाएंगी। सभी नेटवर्क आैर टीम इस दिन खास सर्तक रहेंगी।

Ad Block is Banned