Janmashtami पर कान्हा बन शाहरुख खान को दही हांडी फोड़ना पड़ा भारी, देवबंदी उलेमा ने सुना दिया ये फरमान

Janmashtami पर कान्हा बन शाहरुख खान को दही हांडी फोड़ना पड़ा भारी, देवबंदी उलेमा ने सुना दिया ये फरमान

lokesh verma | Publish: Sep, 05 2018 10:45:52 AM (IST) | Updated: Sep, 05 2018 02:02:10 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

मशहूर बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान सभी धर्मों के त्योहारों को बड़ी ही धूमधाम से अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट करते हैं, लेकिन इस बार Janmashtami पर्व मनाने को लेकर वे देवबंदी उलेमा के निशाने पर आ गए हैं।

देवबंद. जन्माष्टमी पर्व के दौरान दही हांडी फोड़ने वाले बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान पर देवबंदी आलिमों का गुस्सा फूट पड़ा है। उलेमा का कहना है कि किसी अन्य धर्म की परंपरा या खास निशानी को मुसलमान द्वारा अपनाना सरासर गलत है। इस्लाम में इसकी गुंजाइश नहीं है। बता दें कि Janmashtami 2018 पर्व के दौरान बॉलीवुड अभिनेता Shahrukh Khan ने मुंबई स्थित अपने बंगले मन्नत पर दही हांडी फोड़ी थी। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी गौरी और उनका बेटा अब्राहम के अलावा उनके कई खास मेहमान भी मौजूद थे।

सपना चौधरी के डांस के दौरान स्टेज पर चढ़े दो युवकों ने कर दी नोटों की बारिश, वीडियो वायरल

उल्लेखनीय है कि किंग खान के नाम से मशहूर bollywood actor Shahrukh Khan सभी धर्मों के त्योहारों को बड़ी ही धूमधाम से अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट करते हैं, लेकिन इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व मनाने को लेकर वे देवबंदी उलेमा के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल, सोमवार को मुंबई स्थित अपने बंगले मन्नत पर शाहरुख खान ने दही हांडी उत्सव मनाया था। उन्होंने यहां अपनी पत्नी गौरी, बेटे अब्राहम और अपने दोस्तों के साथ Janmashtami मनाई थी।

छेड़छाड़ का विरोध करने वाली छात्रा ने 17 दिन बाद तोड़ा दम, तनाव को देखते छावनी में तब्दील हुआ सरधना

इस मौके पर उन्होंने दही हांडी भी फोड़ी थी, लेकिन उनका दही हांडी फोड़ना उलेमाओं को नागवार गुजरा है। इस पर देवबंदी उलेमा ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है। फतवा ऑन मोबाइल सर्विस के चेयरमैन मुफ्ती अरशद फारूकी ने कहा कि किसी अन्य धर्म की परंपरा या आयोजन में भाग लेना इस्लामी फलसफे के मुताबिक किसी सूरत में सही नहीं है। मुसलमानों को इससे बचना चाहिए। वहीं जामिया हुसैनिया के वरिष्ठ उस्ताद मुफ्ती तारिक कासमी ने कहा है कि इस्लाम में दूसरे धर्म के उत्सव मनाने की सख्त मनाही है। इस्लाम में दूसरे धर्म की परंपरा निभाने की कोई गुंजाइश नहीं है।

शाहरुख ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीर

यहां बता दें कि शाहरुख खान ने दही हांडी की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की है और इसमें गौरी खान भी नजर आ रही हैं। शाहरुख ने इन तस्वीरों के साथ लिखा है कि "सभी को जन्माष्टमी की बधाई, प्यार और खुशी का संदेश हर ओर फैले और हर कोई आनंद में रहे।" इस तरह शाहरुख खान ने अब्राहम और गौरी खान के साथ जन्माष्टमी की त्योहार मनाया। इस दौरान सलमान के बहनोई आयुष शर्मा भी नजर आए।

टीचर्स-डे स्पेशलः एक एेसी शिक्षिका जिसका टैलेंट बन गया मिसाल, देखे फाेटाे

Ad Block is Banned