scriptऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार | Fraud arrested in the name of oxygen cylinder and concentrator | Patrika News

ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

locationनोएडाPublished: May 11, 2021 10:44:14 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

पकड़ा गया युवक पहले सोशल मीडिया पर अपना नंबर वायरल करता था फिर कॉल करने वाले लोगों को विश्वास में लेकर उनसे पैसे मंगवाता था और पैसे आने के बाद अपना सिम तोड़ देता था इसके बाद नया नंबर वायर करता था।

123.jpg

Noida police arrested arrested 1 man

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने सोशल मीडिया social media के माध्यम से लोगों से संपर्क कर जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर oxygen cylinder और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर oxycon concentrator दिलाने के नाम पर ठगी fraud करने वाले को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने दो मोबाइल बरामद किए हैं। एक महीने में यह आरोपी 12 से अधिक लोगों से ठगी कर चुका है। पुलिस ने इसके बैंक एकाउंट को सीज किया जिसमे ढाई लाख रुपये बैलेंस है।
यह भी पढ़ें

Patrika positive news भाकियू ने सिसौली में निजी खर्च से तैयार कराए ऑक्सीजन युक्त बेड, ब्लाक स्तर पर चलेगा अभियान

पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम विशाल उर्फ निशांत बताया है जो गाजियाबाद के वैशाली से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इसे उस वक्त गिरफ्तार किया जब यह सोशल मीडिया के माध्यम से जरूरतमंद लोगों से संपर्क कर ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर दिलाने के नाम पर ठगी कर रहा था। नोएडा जोन-1 के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि सेक्टर 20 कोतवाली पुलिस को एक शिकायत मिली थी जिसमें शिकायतकर्ता ने पुलिस को एक मोबाइल नंबर दिया और बताया कि इस नंबर से उसके पास कॉल आया था और आरोपी ने ऑक्सीजन सिलेंडर दिलाने के नाम पर 41 हज़ार रुपए ठग लिए पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि वैशाली में रहने विशाल सोशल मीडिया के माध्यम से जरूरतमंद लोगों से संपर्क कर व्हाट्सएप चैट कर बातचीत कर रहा था। आरोपी अपना नाम विशाल की जगह निशांत बनाकर जरूरतमंद लोगों का विश्वास में ले कर ठगी करता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो