अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई: जेसीबी और चार ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ सात गिरफ्तार, एक माफिया फरार

Highlights

- कोरोना वायरस के चलते पुलिस के व्यस्त होने का फायदा उठा रहे खनन माफिया

- ग्रेटर नोएडा पुलिस ने सूरजपुर थानाक्षेत्र के खेड़ी भनौता गांव के जंगल में की बड़ी कार्रवाई

- फरार खनन माफिया की तलाश में जुटी पुलिस

By: lokesh verma

Published: 29 Jun 2020, 09:48 AM IST

नोएडा. कोरोना वायरस के चलते पुलिस के व्यस्त होने का फायदा उठाकर खनन माफिया इन दिनों धड़ल्ले से खनन करने में जुटे हैं। ऐसे ही खनन माफिया के सात लोगों को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने सूरजपुर थानाक्षेत्र के खेड़ी भनौता गांव के जंगल में गुपचुप तरीके से अवैध रूप से खनन करते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से चार ट्रैक्टर-ट्रॉली और एक जेसीबी मशीन भी बरामद की है। इनका मुखिया रकम पुत्र भगवत सिंह मौके से फरार होने में सफल गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी शातिर किस्म का खनन माफिया है। उसकी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- उधार पैसे वापस मांगें तो दाेस्तों ने ही कर दी गला काटकर हत्या, जंगल में शव फेंककर हुए फरार

एडिशन डीसीपी जोन-2 अंकुर अग्रवाल ने बताया कि थाना सूरजपुर पुलिस को रविवार को सूचना मिली थी कि खेड़ी भनौता गांव के जंगल में कुछ लोग अवैध रूप से मिट्टी खनन कर रहे हैं। पुलिस ने खनन विभाग के साथ मिलकर वहां पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान पुलिस ने जगवेन्द्र उर्फ कालू, मनोज पुत्र सुरेंद्र, महेंद्र पुत्र जगत, राजेश पुत्र अनंगपाल, रामबाबू पुत्र चरण सिंह, ललित कुमार पुत्र यशपाल सिंह, तथा हरिओम पुत्र रामप्रकाश को गिरफ्तार किया। एक आरोपी रकम पुत्र भगवत सिंह मौके से फरार हो गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

अंकुर अग्रवाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से अवैध खनन करके भरी गई चार ट्रैक्टर-ट्रॉली, अवैध खनन में प्रयोग हो रही एक जेसीबी मशीन बरामद की है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि वे लोग पिछले कई दिनों से लॉकडाउन का फायदा उठाकर गुपचुप तरीके से अवैध खनन कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। फरार रकम पुत्र भगवत सिंह जो मौके से फरार हो गया था उसकी तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- हत्याराेपी बाेला, पड़ोसी के साथ रंगरलियां मना रही थी पत्नी, इसलिए कर दी हत्या

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned