scriptWorld Cup 2019: जानिये, पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर कहर बरपाने वाले यूपी के इन दो तेज गेंदबाजों में से किसे मिलेगा आज मौका | india vs pak world cup 2019 bhuvneshwar or shami who will get chance | Patrika News
नोएडा

World Cup 2019: जानिये, पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर कहर बरपाने वाले यूपी के इन दो तेज गेंदबाजों में से किसे मिलेगा आज मौका

खबर की खास बातें-

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय खिलाडिय़ों का मनोबल उच्च स्तर पर
2015 के विश्व कप में मोहम्मद शमी ने तोड़ दी थी पाकिस्तान की कमर
पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू करने वाले भुवनेश्वर कुमार ने भी चिर प्रतिद्वंदी के खिलाफ किया है उम्दा प्रदर्शन

नोएडाJun 16, 2019 / 10:03 am

lokesh verma

India vs Pakistan world cup 2019

World Cup 2019: जानिये, पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर कहर बरपाने वाले यूपी के इन दो तेज गेंदबाजों में से किसे मिलेगा आज मौका

नोएडा. विश्व कप 2019 (world cup 2019) में आज यानी रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच अहम मुकाबला होगा। इस मैच को जीतने के लिए दोनों चिर प्रतिद्वंदी टीम एक-दूसरे को हराने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम को मैदान में उतारेंगी। अब तक इस विश्व कप में भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ गया है। पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच को जीतकर भारतीय खिलाड़ी अपने विजयी रथ आगे बढ़ाने का पुरजाेर प्रयास करेंगे।
यह भी पढ़ें

World Cup 2019: इन झगड़ों से भारत-पाकिस्तान मैच बना रोमांचक, हाथापाई तक की आ चुकी है नौबत

कयास लगाए जा रहे हैं कि मैनचेस्टर में होने वाले इस मैच में भारत एक्सट्रा तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकता है। ऐसे में सवाल ये है कि इस अहम मैच में विराट कोहली किस तेज गेंदबाज पर भरोसा जताएंगे, मोहम्मद शमी या भुवनेश्वर कुमार पर। क्योंकि यूपी से आने वाले इन दोनों ही गेंदबाजों का पाक के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है। ये दोनों ही पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर लगाम कसने में माहिर हैं। देखने वाली बात ये होगी कि इस मैच में जसप्रीत बुमराह के साथ मुख्य भूमिका में भुवनेश्वर कुमार होंगे या फिर मोहम्मद शमी।
यह भी पढ़ें

विश्व कप क्रिकेट : पाकिस्तान के खिलाफ अपराजेय क्रम बरकरार रखने के लिए उतरेगा भारत

2015 के विश्व कप में शमी ने चटाई थी पाकिस्तानी बल्लेबाजों को धूल

India vs Pakistan world cup 2019
बता दें कि उत्तर प्रदेश के अमरोहा के रहने वाले मोहम्मद शमी 2015 विश्व कप के उन भारतीय खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने उस विश्व कप में सबसे उम्दा प्रदर्शन किया था। 2015 के विश्व कप में मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के सर्वाधिक विकेट चटकाए थे। शमी ने उस मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज यूनिस खान, कप्तान मिस्बाह उल हक, शाहिद अफरीदी और वहाब रियाज को पवेलियन पहुंचाया था। उन्होंने उस मैच में 9 ओवरों में मात्र 35 रन दिए थे। उनके मौजूदा प्रदर्शन की बात करें तो अभी तक उन्हें विश्व कप 2019 के किसी मुकाबले में नहीं खिलाया गया है, लेकिन विश्व कप से पहले उनके शानदार प्रदर्शन की बदोलत ही उन्हें टीम में शामिल किया गया है।
यह भी पढ़ें

Cricket World Cup: वर्ल्ड कप में

Ind vs Pak मैचों में ये रहे भारत की जीत के नायक

पाकिस्तान के खिलाफ करिअर की शुरुआत करने वाले भुवनेश्वर का उम्दा प्रदर्शन

India vs Pakistan world cup 2019
वहीं अगर भुवनेश्वर कुमार की बात करें तो वह भी उत्तर प्रदेश से ही आते हैं। मेरठ के इस तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ ही करिअर की शुरुआत की थी। अपने पहले मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 9 ओवर में पाकिस्तान के दो विकेट चटकाए थे। इस दौरान उन्होंने तीन मेडन ओवर भी किए थे। भुवनेश्वर कुमार के इस उम्दा प्रदर्शन को आज भी याद किया जाता है। इतना ही नहीं 2018 के एशिया कप में भी भुवनेश्वर ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में 7 ओवर में केवल 15 रन देकर 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर बैकफुट पर धकेल दिया था। इस मैच में भुवी को मैन ऑफ द मैच चुना गया था।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Noida / World Cup 2019: जानिये, पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर कहर बरपाने वाले यूपी के इन दो तेज गेंदबाजों में से किसे मिलेगा आज मौका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो