scriptखुशखबरी: इन स्कूलों ने माफ की तीन महीने की फीस, देखें पूरी लिस्ट | Schools waived three months fees during lockdown | Patrika News
नोएडा

खुशखबरी: इन स्कूलों ने माफ की तीन महीने की फीस, देखें पूरी लिस्ट

Highlights:
-पेरेंट्स लगातार सरकार से बच्चों की तीन महीने की School Fees माफ करने की मांग कर रहे हैं
-वेस्ट यूपी के कई जिलों में स्कूलों ने तीन महीने फीस माफ करने का फैसला किया है
-इस फैसले से हजारों छात्रों के पेरेंट्स (parents) को बड़ी राहत मिली है

नोएडाMay 15, 2020 / 01:38 pm

Rahul Chauhan

addtext_com_mdm1mte2mjcxmzk.jpg
नोएडा। कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर सरकार ने देशभर में लॉकडाउन घोषित किया हुआ है। वहीं इसके चलते सभी स्कूल व कॉलेज (School-college) भी बंद हैं। हालांकि शासनादेश के बाद स्कूलों द्वारा छात्रोंं को ऑनलाइन क्लास (Online Class) दी जा रही हैं। वहीं पेरेंट्स लगातार सरकार से बच्चों की तीन महीने (School Fees) की फीस माफ कराए जाने की मांग कर रहे हैं। इस सबके बीच वेस्ट यूपी के कई जिलों में स्कूलों ने तीन महीने फीस माफ करने का फैसला किया है। जिससे हजारों छात्रों के पेरेंट्स (parents) को बड़ी राहत मिली है।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन में एनसीआर में फिर आया भूकंप, 16 मई को चक्रवाती तूफान की चेतावनी

दरअसल, अलग-अलग जनपदों में पेरेंट्स एसोसिएशन भी लगातार प्रशासन व यूपी सरकार को पत्र भेजकर स्कूलों की फीस माफ करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि ज्यादातर लोगों के काम लॉकडाउन और कोरोना के चलते ठप हैं। जिससे उनके सामने घर चलाने तक का संकट पैदा हो गया। ऐसे में छात्रों की स्कूल फीस भरना उनके लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। इस बीच गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर और संभल जिलों के कई स्कूलों ने तीन-तीन महीने की फीस माफ करने का फैसला किया। जिसके बाद इन स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के पेरेंट्स को बड़ी राहत मिली है।
यह भी पढ़ें

चक्रवाती तूफान और बारिश को लेकर जारी हुआ ओरेंज अलर्ट, मौसम में बदलाव से किसानों पर आफत

इन स्कूलों ने फीस की माफ

-गाजियाबाद के विजय पब्लिक स्कूल ने आठवीं तक के सभी छात्रों की 3 महीने की फीस माफ कर दी है। इस स्कूल में ढाई सौ बच्चे पढ़ते हैं और करीब 25 टीचर हैं। स्कूल की प्रिंसिपल डॉ वीनू और स्कूल की मालकिन ममता चौधरी का कहना है कि टीचर और स्टाफ को पूरी तनख्वाह दी जाएगी और आठवीं तक के बच्चों की स्कूल फीस माफ की गई है। इसकी भरपाई b.ed कॉलेज में चल रहे काम से कर ली जाएगी
-गाजियाबाद के पाठशाला प्ले स्कूल ने भी एक तिमाही की फीस माफ करने की घोषणा की है। शिक्षकों का 3 महीने का वेतन भी इस दौरान दिया जाएगा। स्कूल के प्रबंधक राजा कुंवर ने बताया कि स्कूल ने अप्रैल, मई और जून की फीस माफ कर दी है। इस बारे में सभी अभिभावकों को बता दिया गया है।
यह भी पढ़ें

11वीं कक्षा के छात्र की अचानक हुई मौत, थोड़ी देर बाद ही 10वीं की छात्रा ने भी तोड़ा दम

-गाजियाबाद के दीप विहार शांतिनगर के बीआर इंटरनैशनल स्कूल ने 3 महीने की फीस नहीं लेने का फैसला लिया है। प्रधानाचार्य आकांक्षा शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते सभी प्रकार के काम-धंधे बंद हैं। इससे अभिभावकों की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है और उनके लिए फीस देना मुश्किल है। इसी को देखते हुए स्कूल के डायरेक्टर जगत सिंह यादव व प्रशासक के निर्देश पर फीस माफ करने का निर्णय लिया गया है। स्कूल अभिभावकों से अप्रैल से जून माह तक की फीस नहीं लेगा।
-गौतमबुद्ध नगर के जेवर कस्बे के सम्राट पब्लिक स्कूल ने अपने यहां पढ़ने वाले बच्चों की 3 माह की फीस माफ की है। स्कूल के प्रबंधक गजेंद्र सिंह तालान ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी बन चुका है। इस कारण सभी का जीवन किसी न किसी रूप में प्रभावित हुआ है। इस वजह से स्कूल में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थियों की अप्रैल, मई और जून की फीस माफ की है।
-इनके अलावा बुलंदशहर का सरस्वती पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा चौ. लखपत सिंह मैमोरियल पब्लिक स्कूल, जेवर का सम्राट पब्लिक स्कूल, संभल का पूजा पब्लिक स्कूल ने भी तीन-तीन महीने की फीस माफ करने का फैसला किया है।

Home / Noida / खुशखबरी: इन स्कूलों ने माफ की तीन महीने की फीस, देखें पूरी लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो