scriptमौसम विभाग की चेतावनी: दो डिग्री से भी नीचे जाएगा पारा, जानें अपने शहर के मौसम का हाल | weather alert mercury falls to zero degree in december rain in ncr | Patrika News

मौसम विभाग की चेतावनी: दो डिग्री से भी नीचे जाएगा पारा, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

locationनोएडाPublished: Dec 16, 2020 07:02:58 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– दिल्ली एनसीआर में सर्दी का सितम जारी
– नोएडा और गाजियाबाद समेत मेरठ में लगातार गिर रहा तापमान
– मौसम विभाग ने दी चेतावनी, दिसंबर के आखिरी हफ्ते में 2 डिग्री से भी नीचे जा सकता है पारा

winters.jpg
नोएडा. दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में सर्दी (Winter) का सितम जारी है। दिल्ली के साथ नोएडा (Noida) और गाजियाबाद (Ghaziabad) समेत मेरठ (Meerut) में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा रहा है। दिल्ली में जहां मंगलवार न्यूनतम तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो मेरठ में 5 डिग्री दर्ज किया गया। अब मौसम विभाग (IMD) ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि दिसंबर (December) के आखिरी हफ्ते में दिल्ली का तापमान 2 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे जा सकता है। आईएमडी के मुताबिक आने वाले दिनों में ठंड में इजाफा देखने को मिल सकता है।
यह भी पढ़ें- यूपी के इन जिलों में पड़ रही कुल्लू मनाली से भी ज्यादा ठंड, शून्य के करीब पहुंच रहा पारा

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार, आगामी 2-3 दिन में उत्तर भारत के तापमान में गिरावट देखी जा सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक और गिरेगा। मौसम विभाग ने उत्तर भारत में तापमान 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक रहने की आशंका व्यक्त की है।
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में उत्तर पश्चिम से चल रही शीत लहर का प्रवाह लगातार बना रहेगा। इस दौरान दिन और रात दोनों का तापमान सामान्य से काफी कम रहेगा। इसके साथ ही मौसम विभाग ने घने कोहरे की आशंका भी व्यक्त की है।
उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिन से ठंड के मामले में पहले पायदान पर चल रहे मुजफ्फरनगर को पछाड़ते हुए मेरठ पहले स्थान पर पहुंच गया है। यहां न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तो अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 18.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो