scriptSialkot lynching Sri Lanka minister slams extremist mobs in Pakistan | सियालकोट में श्रीलंकाई नागरिक की‌ माॅब लिंचिंग के बाद नमल राजपक्षे ने इमरान खान को सुनाई खरी-खोटी | Patrika News

सियालकोट में श्रीलंकाई नागरिक की‌ माॅब लिंचिंग के बाद नमल राजपक्षे ने इमरान खान को सुनाई खरी-खोटी

फैक्टरी में निर्यात प्रबंधक श्रीलंकाई नागरिक प्रियंता की हत्या को लेकर अब तक 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस माॅब लिंचिंग में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए दस टीमों का गठन किया है। मानवाधिकार संगठन एमनेस्टी इंटरनेशनल ने स्वतंत्र जांच पर जोर दिया है। इस्लामाबाद स्थित श्रीलंकाई दूतावास इस मामले पर और ज्यादा जानकारी जुटाने में लगी है।

नई दिल्ली

Published: December 04, 2021 09:07:50 pm

नई दिल्ली।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के शहर सियालकोट में शुक्रवार को एक श्रीलंकाई नागरिक की माॅब लिंचिंग के बाद से श्रीलंका में जबरदस्त आक्रोश देखा जा रहा है। जिन‌ श्रीलंकाई नागरिक प्रियंता कुमारा की भीड़ ने निर्मम तरीके से हत्या की, वह सियालकोट में एक फैक्टरी में निर्यात प्रबंधक पद पर कार्यरत थे। बताया जा रहा है कि उसी फैक्टरी के मजदूरों से किसी मुद्दे पर उनकी बहस हुई, जिसके बाद घटना ने हिंसक रूप ले लिया और सैंकड़ों लोगों की भीड़ ने सरेआम प्रियंता कुमारा को पीट-पीटकर मार डाला और उनके शव को जला दिया। अपने नागरिक की मौत पर श्रीलंका की सरकार ने इमरान खान सरकार को कड़ी प्रतिक्रिया दी है। श्रीलंका के युवा और खेल मामलों के मंत्री और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के बेटे नमल राजपक्षे ने पाकिस्तान सरकार को इस मामले में खूब खरी-खोटी सुनाई है।
imran.jpg
नमल राजपक्षे ने कहा कि यदि कट्टरपंथियों को ऐसे आजाद छोड़ दिया जाएगा तो यह दुखद घटना किसी के भी साथ हो सकती है।नमल ने इस मामले में एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि पाकिस्तान में कट्टरपंथियों की भीड़ ने प्रियंता दियावदाना की निर्मम हत्या कर दी, जो समझ से परे है। हालांकि, मैं जबकि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की सराहना करता हूं कि उन्होंने जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाने का वादा किया है। हमें इसका ध्यान रखना चाहिए कि यदि चरमपंथी ताकतें ऐसे आजाद घूमेंगी तो यह किसी के भी साथ हो सकता है।
यह भी पढ़ें
-

वीडियो में देखिए कैसे पाकिस्तान में भीड़ ने श्रीलंकाई नागरिक को पीट-पीटकर मार डाला और शव को जला दिया

इस दुखद घटना पर श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने उम्मीद जताई है कि पाकिस्तान की सरकार प्रियंता दियावदाना की निर्मम हत्या मामले में कार्रवाई करेगा और उनके परिवार को इंसाफ दिलाएगा। मीडिया रिपोर्ट‌ के मुताबिक, इस्लामाबाद स्थित श्रीलंकाई दूतावास इस मामले पर और ज्यादा जानकारी जुटाने में लगी है। मानवाधिकार संगठन एमनेस्टी इंटरनेशनल ने भी स्वतंत्र जांच पर जोर दिया है।
दूसरी ओर, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इस घटना पर शोक जताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि सियालकोट में फैक्टरी पर हुए भयानक हमले और श्रीलंकाई मैनेजर को जिंदा जलाया जाना पाकिस्तान के लिए शर्म का दिन है। मैं जांच की निगरानी कर रहा हूं और कोई गलती नहीं होने दूंगा। सभी जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाएगा।
फैक्टरी में निर्यात प्रबंधक श्रीलंकाई नागरिक प्रियंता की हत्या को लेकर अब तक 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस माॅब लिंचिंग में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए दस टीमों का गठन किया है।
यह भी पढ़ें
-

रिपोर्ट: अपनी हरकतों से ध्यान हटाने के लिए चीन कर रहा ऑनलाइन दुष्प्रचार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को पाकिस्तान के सियालकोट में भीड़ ने एक श्रीलंकाई नागरिक की पीट-पीटकर मार दिया। भीड़ ने श्रीलंकाई नागरिक के शव को जला भी दिया। पूरी घटना होने के बाद स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए भारी पुलिस बल को इलाके में भेजा गया। सियालकोट जिले के पुलिस अधीक्षक उमर सईद मलिक ने बताया कि मृतक श्रीलंकाई नागरिक का नाम प्रियंता कुमारा था। यह घटना सियालकोट के वजीराबाद रोड पर हुई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदीमहबूबा मुफ्ती ने कहा इनको मस्जिद में ही मिलता है भगवानइलाहाबाद हाईकोर्ट: ज्ञानवापी में मिला बड़ा शिवलिंग, कोर्ट के आदेश पर स्थान सरंक्षित, 20 को होगी अगली सुनवाईIPL 2022 DC vs PBKS Live Updates : पावर प्ले में दिल्ली ने बनाए 3 विकेट के नुकसान पर 54 रनBJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक को किया तलब49 डिग्री के हाई तापमान से दिल्ली बेहाल, अब धूलभरी आंधी के आसार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.