scriptसियालकोट में श्रीलंकाई नागरिक की‌ माॅब लिंचिंग के बाद नमल राजपक्षे ने इमरान खान को सुनाई खरी-खोटी | Sialkot lynching Sri Lanka minister slams extremist mobs in Pakistan | Patrika News

सियालकोट में श्रीलंकाई नागरिक की‌ माॅब लिंचिंग के बाद नमल राजपक्षे ने इमरान खान को सुनाई खरी-खोटी

Published: Dec 04, 2021 09:07:50 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

फैक्टरी में निर्यात प्रबंधक श्रीलंकाई नागरिक प्रियंता की हत्या को लेकर अब तक 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस माॅब लिंचिंग में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए दस टीमों का गठन किया है। मानवाधिकार संगठन एमनेस्टी इंटरनेशनल ने स्वतंत्र जांच पर जोर दिया है। इस्लामाबाद स्थित श्रीलंकाई दूतावास इस मामले पर और ज्यादा जानकारी जुटाने में लगी है।

imran.jpg
नई दिल्ली।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के शहर सियालकोट में शुक्रवार को एक श्रीलंकाई नागरिक की माॅब लिंचिंग के बाद से श्रीलंका में जबरदस्त आक्रोश देखा जा रहा है। जिन‌ श्रीलंकाई नागरिक प्रियंता कुमारा की भीड़ ने निर्मम तरीके से हत्या की, वह सियालकोट में एक फैक्टरी में निर्यात प्रबंधक पद पर कार्यरत थे। बताया जा रहा है कि उसी फैक्टरी के मजदूरों से किसी मुद्दे पर उनकी बहस हुई, जिसके बाद घटना ने हिंसक रूप ले लिया और सैंकड़ों लोगों की भीड़ ने सरेआम प्रियंता कुमारा को पीट-पीटकर मार डाला और उनके शव को जला दिया। अपने नागरिक की मौत पर श्रीलंका की सरकार ने इमरान खान सरकार को कड़ी प्रतिक्रिया दी है। श्रीलंका के युवा और खेल मामलों के मंत्री और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के बेटे नमल राजपक्षे ने पाकिस्तान सरकार को इस मामले में खूब खरी-खोटी सुनाई है।
नमल राजपक्षे ने कहा कि यदि कट्टरपंथियों को ऐसे आजाद छोड़ दिया जाएगा तो यह दुखद घटना किसी के भी साथ हो सकती है।नमल ने इस मामले में एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि पाकिस्तान में कट्टरपंथियों की भीड़ ने प्रियंता दियावदाना की निर्मम हत्या कर दी, जो समझ से परे है। हालांकि, मैं जबकि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की सराहना करता हूं कि उन्होंने जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाने का वादा किया है। हमें इसका ध्यान रखना चाहिए कि यदि चरमपंथी ताकतें ऐसे आजाद घूमेंगी तो यह किसी के भी साथ हो सकता है।
यह भी पढ़ें
-

वीडियो में देखिए कैसे पाकिस्तान में भीड़ ने श्रीलंकाई नागरिक को पीट-पीटकर मार डाला और शव को जला दिया

इस दुखद घटना पर श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने उम्मीद जताई है कि पाकिस्तान की सरकार प्रियंता दियावदाना की निर्मम हत्या मामले में कार्रवाई करेगा और उनके परिवार को इंसाफ दिलाएगा। मीडिया रिपोर्ट‌ के मुताबिक, इस्लामाबाद स्थित श्रीलंकाई दूतावास इस मामले पर और ज्यादा जानकारी जुटाने में लगी है। मानवाधिकार संगठन एमनेस्टी इंटरनेशनल ने भी स्वतंत्र जांच पर जोर दिया है।
दूसरी ओर, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इस घटना पर शोक जताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि सियालकोट में फैक्टरी पर हुए भयानक हमले और श्रीलंकाई मैनेजर को जिंदा जलाया जाना पाकिस्तान के लिए शर्म का दिन है। मैं जांच की निगरानी कर रहा हूं और कोई गलती नहीं होने दूंगा। सभी जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाएगा।
फैक्टरी में निर्यात प्रबंधक श्रीलंकाई नागरिक प्रियंता की हत्या को लेकर अब तक 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस माॅब लिंचिंग में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए दस टीमों का गठन किया है।
यह भी पढ़ें
-

रिपोर्ट: अपनी हरकतों से ध्यान हटाने के लिए चीन कर रहा ऑनलाइन दुष्प्रचार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को पाकिस्तान के सियालकोट में भीड़ ने एक श्रीलंकाई नागरिक की पीट-पीटकर मार दिया। भीड़ ने श्रीलंकाई नागरिक के शव को जला भी दिया। पूरी घटना होने के बाद स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए भारी पुलिस बल को इलाके में भेजा गया। सियालकोट जिले के पुलिस अधीक्षक उमर सईद मलिक ने बताया कि मृतक श्रीलंकाई नागरिक का नाम प्रियंता कुमारा था। यह घटना सियालकोट के वजीराबाद रोड पर हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो