scriptराहुल गांधी पहले राजम्‍मा से मिले, फिर कोझिकोड में निकाला रोड शो | First Rahul Gandhi met Rajmma then joining Kozhikode road show | Patrika News

राहुल गांधी पहले राजम्‍मा से मिले, फिर कोझिकोड में निकाला रोड शो

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2019 06:07:02 pm

Submitted by:

Dhirendra

रविवार को राहुल गांधी ने किया रोड शो
पहले नर्स राजम्‍मा से की मुलाकात
शनिवार को कालपेट्टा रोड शो में थे शामिल

Rahul gandhi

पहले राजम्‍मा से मिले राहुल गांधी, फिर कोझिकोड रोड शो में हुए शामिल

नई दिल्‍ली। तीन दिवसीय केरल दौरे के अंतिम दिन कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी सबसे पहले वायनाड निवासी नर्स राजम्‍मा वावथिल से मिले और उनसे बातचीत की। वहीं से कांग्रेस अध्‍यक्ष कोझिकोड पहुंचे। रविवार को वहां पहुंचने के बाद एक रोड शो में शामिल हुए। रोड शो के दौरान लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए जनता का आभार जताया। इस बीच समय निकालकर राहुल गांधी ने कांग्रेस के स्‍थानीय इकाई के नेताओं से भी मुलाकात की। उन्‍होंने कोझिकोड के लोगों से भी कहा कि केरल के हर नागरिक के लिए कांग्रेस के दरवाजे हमेशा खुले हैं।
भारतीय सेना ने ग्‍लव्‍स विवाद से खुद को किया अलग, बलिदान चिन्‍ह धोनी का निजी निर्णय

हम जहर से लड़ रहे हैं

इससे पहले शनिवार को वायनाड के कालपेट्टा में रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि हम राष्ट्रीय स्तर पर जहर से लड़ रहे हैं। मिस्टर नरेंद्र मोदी जहर का उपयोग करते हैं। नरेंद्र मोदी घृणा और जहर का उपयोग कर इस देश को विभाजित करने का काम कर रहे हैं। वह चुनाव जीतने के लिए झूठ बोलते हैं।
राजम्‍मा ने जाहिर की थी राहुल से मिलने की इच्‍छा

बता दें कि रविवार को सबसे पहले राहुल गांधी ने सेवानिवृत्त नर्स राजम्मा वावथिल से मुलाकात की। राजम्मा वही नर्स हैं जो राहुल के जन्म के समय फैमिली हॉस्पिटल में मौजूद थीं। वायनाड निवासी राजम्मा ने उस वक्त राहुल से मिलने की इच्छा जाहिर की थी जब राहुल गांधी वायनाड से नामांकन भरने पहुंचे थे।
तो चंद्रशेखर राव ने कर दिया तेलंगाना को ‘कांग्रेस मुक्त’!

लोकसभा चुनाव के दौरान जब राहुल की नागरिकता पर सवाल उठे थे उस वक्त राजम्मा ने कहा था कि उन्हें आज भी वह दिन अच्छे से याद जिस दिन राहुल का जन्म हुआ। उन्‍होंने कहा कि जब सोनिया गांधी को प्रसव के लिए ले जाया जा रहा था, तब राहुल के पिता राजीव गांधी और चाचा संजय गांधी हॉस्पिटल के बाहर इंतजार कर रहे थे।
पीएम मोदी VS सीएम ममता: कालीघाट पोस्‍ट ऑफिस में लगा ‘जय श्री राम’ के पोस्‍टकार्डों का

मैं खुशनसीब थी, राहुल को पहली बार मैंने ही गोद में उठाया था

बता दें कि राहुल के जन्‍म के बारे में राजम्मा अपने परिजनों से अक्सर इस घटना का जिक्र किया करती हैं। उन्होंने कहा था कि बतौर भारतीय नागरिक कोई भी राहुल की पहचान पर सवाल नहीं उठा सकता।
राजम्मा ने दावा किया था कि राहुल के जन्म से संबंधित सभी रिकॉर्ड अस्पताल में मौजूद होंगे। राजम्मा ने बताया कि मैं खुशनसीब थी, मुझे राहुल को गोद में उठाने का सबसे पहले मौका मिला था।
मालेगांव ब्लास्ट केस: प्रज्ञा ठाकुर के रवैये से NIA कोर्ट नाराज, आज पेश होने का सख्‍त आदेश

नर्स की ट्रेनिंग ले रही थीं राजम्‍मा

उन्‍होंने कहा कि राहुल के जन्‍म के समय मैं बहुत उत्साहित थी। राजम्मा की मानें तो जब राहुल का जन्म हुआ, तब वह फैमिली हॉस्पिटल में नर्स की ट्रेनिंग ले रही थीं। उन्होंने कहा था कि वह उन लोगों में शामिल थीं, जिन्होंने राहुल को गोद में उठाया था।
Rahul gandhi
राजम्‍मा ने जाहिर की थी राहुल से मिलने की इच्‍छा

बता दें कि रविवार को सबसे पहले राहुल गांधी सेवानिवृत नर्स राजम्मा वावथिल से मुलाकात की। राजम्मा वही नर्स हैं जो राहुल के जन्म के समय फैमिली हॉस्पिटल में मौजूद थीं। वायनाड निवासी राजम्मा ने उस वक्त राहुल से मिलने की इच्छा जाहिर की थी जब राहुल गांधी वायनाड से नामांकन भरने पहुंचे थे। लोकसभा चुनाव के दौरान जब राहुल के नागरिकता पर सवाल उठे थे उस वक्त राजम्मा ने कहा था कि उन्हें आज भी वह दिन अच्छे से याद जिस दिन राहुल का जन्म हुआ। उन्‍होंने कहा कि जब सोनिया गांधी को प्रसव के लिए ले जाया जा रहा था, तब राहुल के पिता राजीव गांधी और चाचा संजय गांधी हॉस्पिटल के बाहर इंतजार कर रहे थे।
मैं खुशनसीब थी, राहुल को पहली बार मैंने ही गोद में उठाया था

बता दें कि राहुल के जन्‍म के बारे में राजम्मा अपने परिजनों को अक्सर इस घटना का जिक्र किया करती हैं। उन्होंने कहा था कि बतौर भारतीय नागरिक कोई भी राहुल की पहचान पर सवाल नहीं उठा सकता। राजम्मा ने दावा किया था कि राहुल के जन्म से संबंधित सभी रिकॉर्ड अस्पताल में मौजूद होंगे। राजम्मा ने बताया कि मैं खुशनसीब थीं। मुझे राहुल को गोद में उठाने का सबसे पहले मौका मिला था।
नर्स की ट्रेनिंग ले रही थी राजम्‍मा

उन्‍होंने कहा कि राहुल के जन्‍म के समय मैं बहुत उत्साहित थी। राजम्मा की माने तो जब राहुल का जन्म हुआ, तब वह फैमिली हॉस्पिटल में नर्स की ट्रेनिंग ले रही थीं। उन्होंने कहा था कि वह उन लोगों में शामिल थीं, जिन्होंने राहुल को गोद में उठाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो