रातभर धरने बैठे Rajya Sabha MPs को हरिवंश ने पिलाई चाय, PM Modi ने तारीफ में लिखी यह बात

  • राज्यसभा से निलंबित आठों सांसद रात भर संसद के बाहर राष्ट्रपति गांधी की प्रतिमा के पास धरने पर बैठे रहे
  • राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने खुद अपने हाथों से धरने पर बैठे सांसदों को चाय पिलाई

By: Mohit sharma

Updated: 22 Sep 2020, 01:07 PM IST

नई दिल्ली। राज्यसभा से निलंबित सभी आठों सांसद ( MPs suspended from Rajya Sabha ) रात भर संसद ( Parliament ) के बाहर राष्ट्रपति गांधी की प्रतिमा के पास धरने पर बैठे रहे। अगली सुबह मंगलवार को जब अचानक राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ( Rajya Sabha Deputy Chairman Harivansh ) धरना स्थल पर पहुंचे तो सभी सांसद हैरान रह गए। दरअसल, उपसभापति अपने साथ एक झोला लेकर पहुंचे थे, जिसमें वो सांसदों के लिए चाय लाए थे। उपसभापति हरिवंश ( Deputy Chairman Harivansh ) ने खुद अपने हाथों से धरने पर बैठे सांसदों को चाय पिलाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने इसके लिए हरिवंश की तारीफ की है। आपको बता दें कि इन सांसदों को सभापति वेंकैया नायडू ( Chairman Venkaiah Naidu ) ने रविवार को सदन में हंगामा करने और उपसभापति हरिवंश से बदसलूकी के लिए सस्‍पेंड किया था।

PM Narendra Modi 24 सितंबर को Virat Kohli और Milind Soman से करेंगे बात, जानें वजह

आपको बता दें कि कृषि विधेयकों को लेकर राज्यसभा में रविवार को मचे हंगामे के बाद सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रियेन समेत आठ सांसदों को सदन से निलंबित कर दिया गया। जिन सांसदों को निलंबित किया गया है उनमें डेरेक के अलावा, राजीव सातव, संजय सिंह, रिपुन बोरा, डोला सेन, नासिर हुसैन, के.के. रागेश के नाम शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि हर किसी ने देखा कि दो दिन पहले लोकतंत्र के मंदिर में उनको किस प्रकार अपमानित किया गया, उन पर हमला किया गया और फिर वही लोग उनके खिलाफ धरने पर भी बैठ गए।

India में Coronavirus मरीजों का आंकड़ा 55 लाख के करीब, देश में अब तक 87882 मौतें

लेकिन आपको आनंद होगा कि आज हरिवंश जी ने उन्हीं लोगों को सवेरे-सवेरे अपने घर से चाय ले जाकर पिलाई। यह हरिवंश जी की उदारता और महानता को दर्शाता है। लोकतंत्र के लिए इससे खूबसूरत संदेश और क्या हो सकता है। मैं उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने भी ट्वीट कर कहाराज्यसभा उपसभापति हरिवंश जी ने अपने अपमानकर्ताओं को जो आदर दिया है वह उनके बड़प्पन और उदारता को दर्शाता है। लोकतंत्र को लज्जित करने वालों के समक्ष हरिवंश जी ने उत्तम उदाहरण रखा है। समाज कल्याण व पत्रकारिता के साथ साथ अब संसद में भी मिसाल क़ायम करने पर उन्हें नमन करती हूँ।

Weather Update: दिल्लीवासियों को मिलेगी गर्मी से राहत, 24 घंटे के भीतर इन राज्यों में भारी बारिश

जानें क्या हैं कृषि विधेयकों के प्रावधान? इसलिए देश में भर में हो रहा विरोध

वहीं, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अपने ट्वीट में लिखा कि राज्य सभा में परसों की घटना ने संसदीय मर्यादाओं को हानि पहुंचाई है। लेकिन मुझे बताया गया कि... इतना सब होने के बाद भी... आज उपसभापति श्री हरिवंश जी संसद परिसर में धरने पर बैठे सांसदों के लिए सुबह की चाय स्वयं ले कर गए।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned