कोरोना को काबू में करने के लिए मोदी सरकार करे 5 लाख करोड़ का इंतजाम: चिदंबरम

  • कहा- प्रधानमंत्री का समर्थन करने के लिए कर्तव्यबद्ध हूं
  • चिदंबरम ने कोरोना को लेकर केंद्र सरकार को दिए सुझाव
  • पीएम किसान योजना की राशि को दोगुना करे सरकार

By: Dhirendra

Updated: 22 Mar 2020, 05:48 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ( P Chidambaram ) ने एक लेख के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) को नेक सलाह दी है। उन्होंने समाचार पत्र में लिखे कॉलम में पीएम मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू ( Janta Curfew ) का समर्थन किया है। उन्होंने अपने लेख में बताया है कि कोरोना वायरस (coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में वह पीएम का समर्थन करने के लिए कर्तव्यबद्ध हैं।

Coronavirus: कनिका के संपर्क मे आए BJP सांसद दुष्यंत और वसुंधरा की रिपोर्ट आई निगेटिव

इसके साथ ही उन्होंने अपने लेख में सुझाव दिया कि कोरोना के दूरगामी परिणाम को देखते हुए पीएम-किसान योजना ( PM Kisan Yojna ) के तहत मिलने वाली राशि को दोगुना करके 12 हजार रुपए कर देना चाहिए। इतना ही नहीं अगर सरकार आगामी 6 महीने में कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव को कम करना चाहती है तो उसे 5 लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था अलग करने की रणनीति पर काम करना होगा।

देश के पूर्व वित्त मंत्री ने लिखा है कि यह नैतिक और आर्थिक रूप से जरूरी है और हमें पैसे का इंतजाम करना चाहिए और जनहितेषी कार्यों पर उसे खर्च करना चाहिए। खासकर कोरोना वायरस को नियंत्रित करने पर खर्च करना चाहिए।

Janta Curfew: दिल्ली पुलिस का दिखा नायाब अंदाज, फूल भेंटकर लोगों से की घरों में रहने की

उन्होंने लिखा है कि कोरोना की वजह से देशभर में कारोबार बड़े पैमाने पर प्रभावित होगा। उन्होंने कहा कि फैक्टरियों में कर्मचारियों की छंटनी और अस्थायी नौकरियों पर तलवार लटकी है। छोटे उत्पादकों को नकदी प्रवाह से जुड़ी दिक्कत हो रही है, कच्चे माल की आपूर्ति पर असर पड़ा है। कर्ज देने में कमी आई है। ये सारे संकेत भारतीय अर्थव्यवस्था ( Indian Economy ) में तेज गिरावट का परिणाम है।

कोरोना वायरस: सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा— केंद्र ने अपनी क्षमाताओं

coronavirus Coronavirus Outbreak
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned