scriptकांग्रेस के इन 13 नेताओं पर पीएम मोदी की रहती है नजर | Pm modi tracking rahul gandhi and 13 congress leader in social media | Patrika News
राजनीति

कांग्रेस के इन 13 नेताओं पर पीएम मोदी की रहती है नजर

पीएम मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कांग्रेस के इन 13 नेताओं पर पैनी नजर रखते हैं।

Aug 24, 2018 / 10:32 pm

Navyavesh Navrahi

pm modi

कांग्रेस के इन 13 नेताओं पर पीएम मोदी की रहती है नजर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी आम जिंदगी से लेकर राजनीति में कितने सक्रिय है ये तो सभी जानते हैं। पीएम मोदी की इतनी ही सक्रियता सोशल मीडिया पर भी दिखती है। यही वजह है कि पीएम मोदी अपने मंत्रियों को भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने को कहते हैं और उसी के माध्यम से जनता से संवाद स्थापित करने को कहते हैं। वहीं, पीएम मोदी की सोशल मीडिया पर सक्रियता अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हर मुद्दे पर ट्वीट करते हैं।यही नहीं विपक्षी नेता क्या कहते और क्या बोलते हैं इस बात पर भी उनकी नजर रहती है।
अमेरिका ने आईएस पर साधा निशाना, कहा- दुनिया के सभी देश इसे करारी शिकस्त दें

पीएम मोदी 13 कांग्रेसी नेताओं को करते हैं फॉलो

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ-साथ 12 अन्य कांग्रेसी नेताओं को ट्विटर पर फॉलो कर पैनी नजर रखते हैं। रिपोर्ट की माने तो पीएम मोदी देश-विदेश के कुल 1945 लोगों को फॉलो करते हैं। बता दें कि इन 1945 लोगों में से वह 13 कांग्रेसी नेताओं को फॉलों करते हैं और उनमें से अधिकांश पार्टी के प्रवक्ता हैं।
सिद्धू और सिंधिया को करते हैं फॉलो

इनमें राहुल गांधी के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर, हाल ही में कांग्रेस के कोषाध्यक्ष बने अहमद पटेल, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला, मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह, पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी, कांग्रेस प्रवक्ता और मशहूर वकील अभिषेक मनु सिंघवी, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण, पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन शामिल हैं।
गूगल की बड़ी कार्रवाई: ईरान से जुड़े यू-ट्यूब चैनल और अन्य खाते बंद किए

मोदी के ट्विटर पर 4.36 करोड़ फॉलोवर्स

आपको बता दें कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरदेवाला हर मुद्दे पर पार्टी की बाते ट्विटर पर शेयर करते हैं। वहीं, शशि थरूर भी अक्सर अपनी बातें ट्विटर के जरिए साझा करते हैं। वहीं, एक आंकड़ों के मुताबिक ट्विटर पर पीएम मोदी के करीब 4.36 करोड़ फॉलोवर्स हैं। वहीं, राहुल गांधी के करीब 74.6 लाख फॉलोवर्स हैं।

Home / Political / कांग्रेस के इन 13 नेताओं पर पीएम मोदी की रहती है नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो