scriptFacebook Case में निशाने पर Shashi Tharoor, Rajyavardhan Rathore भी Lok Sabha speaker को लिखा पत्र | Rajyavardhan Rathore raised questions on Tharoor in Facebook case | Patrika News

Facebook Case में निशाने पर Shashi Tharoor, Rajyavardhan Rathore भी Lok Sabha speaker को लिखा पत्र

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2020 09:40:41 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Facebook Case के बीच Congress MP Shashi Tharoor पर BJP MP Nishikant Dubey ने बोला हमला
पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ( Former Union Minister Rajyavardhan Singh Rathore ) ने निशाना साधा

Facebook Case में निशाने पर Shashi Tharoor, Rajyavardhan Rathore भी Lok Sabha speaker को लिखा पत्र

Facebook Case में निशाने पर Shashi Tharoor, Rajyavardhan Rathore भी Lok Sabha speaker को लिखा पत्र

नई दिल्ली। देश में उठे फेसबुक विवाद ( Facebook Case ) के बीच कांग्रेस सांसद शशि थरूर ( Congress MP Shashi Tharoor ) पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ( BJP MP Nishikant Dubey ) के हमले के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ( Former Union Minister Rajyavardhan Singh Rathore )ने निशाना साधा है। राठौर ने फेसबुक प्रकरण में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ( Lok Sabha Speaker Om Birla ) को चिट्ठी लिखी है। राठौर ने चिट्ठी में सूचना प्रौद्योगिकी की संसदीय समिति ( Parliamentary Committee on Information Technology ) पर निशाना साधा है।

यह खबर भी पढ़ें— Bihar Assembly Elections: पति Tej prataap के सामने चुनाव लड़ सकती हैं Aishwarya, पिता Chandrika ने दिए संकेत

उन्होंने समिति के मौजूदा अध्यक्ष पर सवाल उठाते हुए कहा कि मौजूदा अध्यक्ष फेसबुक प्रकरण में मीडिया से बात कर इसको एजेंडा बनाना चाहते हैं। जबकि इसके उलट उनको बोर्ड में इस पर मामले में चर्चा करनी चाहिए। राठौर आरोप लगाया कि बोर्ड समिति के अध्यक्ष द्वारा बोर्ड में इस पर चर्चा न करना प्रोटोकॉल का उल्लंघन है।

यह खबर भी पढ़ें— Former President Pranab Mukherjee के स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार, फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर

भारत में फेसबुक विवाद

गौरतलब है कि एक अमरीकी समाचार पत्र में छपे आर्टिकल से भारत में फेसबुक विवाद खड़ा हो गया है। इस मसले को लेकर कांग्रेस सांसद और सूचना प्रौद्योगिकी (IT) मामलों से जुड़ी संसदीय स्थायी समिति की अध्यक्षता शशि थरूर निशाने पर आ गए हैं। भाजपा के नेता समिति के सदस्य निशिकांत दुबे ने उनके खिलाफ नोटिस भेजा है। हालांकि थरूर ने भी निशिकांत के खिलाफ नोटिस भेजा है।

यह खबर भी पढ़ें— Ganesh Chaturthi 2020: गणेश चतुर्थी का क्या है पौराणिक महत्व? क्या है मनाने की विधि

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा

इससे पहले भाजपा नेता निशिकांत दुबे ने शशि थरूर को आईटी मामलों की संसदीय स्थाई समिति के अध्यख पद से हटाने की मांग की थी। इसको लेकर समिति के सदस्य और भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र भी लिखा था। पत्र में उन्होंने थरूर पर संसदीय नियम-कायदों के उल्लंघन और समिति की गरिमा से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया था।

यह खबर भी पढ़ें— Jammu-Kashmir: चार शीर्ष आतंकवादी कमांडर ढेर, 16 युवाओं की घर वापसी

वहीं, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि भाजपा नेता निशिकांत दुबे ने फेसबुक प्रकरण में चर्चा के लिए एक समिति की बैठक बुलाने के अपने निर्णय संबंधी सोशल मीडिया पर अनुचित टिप्पणी की।

ट्रेंडिंग वीडियो