scriptWest Bengal Assembly Election 2021 की तैयारी में जुटी Mamata Banerjee, TMC में किया बड़ा फेरबदल | West Bengal Assembly Election 2021: Mamata Banerjee reshuffle in Trinamool Congress | Patrika News

West Bengal Assembly Election 2021 की तैयारी में जुटी Mamata Banerjee, TMC में किया बड़ा फेरबदल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 23, 2020 11:06:37 pm

Submitted by:

Mohit sharma

West Bengal Assembly Election 2021 से पहलेTrinamool Congress chief Mamata Banerjee ने बड़ा फेरबदल किया
Trinamool Congress Chief Mamata Banerjee ने पार्टी संगठन में अब युवा और नए चेहरों को जिम्मेदारी सौंपी

West Bengal Assembly Election 2021 की तैयारी में जुटी Mamata Banerjee, TMC में किया बड़ा फेरबदल

West Bengal Assembly Election 2021 की तैयारी में जुटी Mamata Banerjee, TMC में किया बड़ा फेरबदल

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव ( West Bengal Assembly Election ) से पहले राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ( Trinamool Congress chief Mamata Banerjee ) ने बड़ा फेरबदल किया है। ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) ने पार्टी संगठन में अब युवा और नए चेहरों को जिम्मेदारी सौंपी है। तृणमूल कांग्रेस ( Trinamool Congress ) सूत्रों के अनुसार ममता बनर्जी ने एक 21 सदस्यी नई प्रदेश समिति और सात सदस्यी कोर कमेटी की घोषणा की है। ममता बनर्जी ( West Bengal CM Mamata Banerjee)का यह कदम विधानसभा चुनाव की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है।

यह खबर भी पढ़ें— Corona Crisis के बीच Indian Railway का बड़ा कदम, 100 Trains हो सकती हैं बंद, कई की Timing में बदलाव

तृणमूल कांग्रेस(Trinamool Congress) के सीनियर लीडर ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी संगठन में फेरबदल के साथ ही अलावा हावड़ा, कूचबिहार, पुरूलिया, नादिया, झाड़ग्राम और दक्षिण दिनाजपुर सहित कई जिलाध्यक्षों को भी हटा दिया गया है। माना जा रहा है कि पार्टी के इन पदाधिकारियों के स्थान पर युवा व नए चेहरों को जगह दी जाएगी। टीएमसी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मी रतन शुक्ला, पार्था प्रतीम रॉय, गुरूपद टुडु और महुआ मोइत्रा को इन जिलों का प्रभारी बनाया गया है।

यह खबर भी पढ़ें— Raghuram Rajan ने RBI Monetization पर उठाया सवाल, कर्ज लेकर सरकार को उधार दे रहा Central Bank

आपको बता दें कि इससे दो दिन पहले ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने बंगाल को हर संभव तरीके से वंचित किया है। इस दौरान उन्होंने कहा था कि वह केंद्र से डरती नहीं हैं और लोगों से तृणणूल में विश्वास बनाए रखने का आग्रह किया। “मुझे पता है कि वे (भाजपा) इसके बाद मेरे खिलाफ नए सिरे से साजिश शुरू करेंगे। लेकिन मैं डरी हुई नहीं हूं। मुझे पता है कि कैसे लड़ना चाहिए।”

यह खबर भी पढ़ें— Indian Army में महिला अधिकारियों के लिए Permanent Commission शुरू, Modi Government की मंजूरी

ममता ( West Bengal CM Mamata Banerjee) ने कहा था यदि आप भाजपा पर भरोसा करते हैं, तो आप परेशान होंगे और अंतत: सबकुछ गंवा बैठेंगे। मैं माकपा, कांग्रेस और भाजपा से हर किसी का स्वागत करती हूं कि वे आए और तृणमूल में शामिल हो जाएं। बेशक उन्होंने गलतियां की होंगी, लेकिन अभी भी बहुत देर नहीं हुई है। बंगाल में टीएमसी एक मात्र राजनीतिक विकल्प है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो