scriptगजब: RTI कर मांगी जानकारी तो थमा दिए छात्राओं के डेढ़ दर्जन लव लेटर | RTI activist get students 17 love letter on the name of information | Patrika News

गजब: RTI कर मांगी जानकारी तो थमा दिए छात्राओं के डेढ़ दर्जन लव लेटर

locationरायगढ़Published: Nov 27, 2019 07:21:55 pm

Submitted by:

CG Desk

लैलूंगा स्थित आदिवासी छात्रावास में रहने वाली कुछ छात्राओं ने जिला प्रशासन से शिकायत की थी कि छात्रावास अधीक्षिका उन्हें टाइम पर भोजन नहीं देती हैं। यही नहीं उनको दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता भी बहुत ही घटिया होती है। आये दिन भोजन में इल्लियां मिलती है।

love_later.jpg

रायगढ़. RTI के तहत पूछे जाने वाले सवालों और उनके जवाब के बारे होने वाले विवादों के बारे में आपने खूब सुना होगा लेकिन जिले के आदिवासी विभाग ने एक RTI के तहत पूछे गए सवाल के जवाब में एक दर्जन प्रेम पत्र भेज दिए हैं। इस मामले में आयुक्त ने जांच के आदेश दिए हैं।

प्यार में पागल लड़के ने पहले लड़की को स्कूल में चाकू मारा फिर कर ली ख़ुदकुशी

जानकारी के अनुसार लैलूंगा स्थित आदिवासी छात्रावास में रहने वाली कुछ छात्राओं ने जिला प्रशासन से शिकायत की थी कि छात्रावास अधीक्षिका उन्हें टाइम पर भोजन नहीं देती हैं। यही नहीं उनको दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता भी बहुत ही घटिया होती है। आये दिन भोजन में इल्लियां मिलती है।

शादी नहीं हुई तो प्रेमी ने नाबलिग प्रेमिका के साथ मनाया सुहागरात, अब भुगतेगा सजा

उन्होंने इसकी शिकायत की तो तहसीलदार ने छात्रावास की जांच कर जिला प्रशासन को रिपोर्ट सौंपी थी। निरीक्षण के कुछ दिनों के बाद लैलूंगा के ही रहने वाले जितेन्द्र ठाकुर ने विभाग में आरटीआई लगाकर हॉस्टल में मिली शिकायत पर जांच की अपडेट मांगी।

अपडेट के नाम पर विभाग ने पढ़ाई कर रही छात्राओं के 17 प्रेम पत्रों की फोटोकॉपी उन्हें भेज दी। बताया जा रहा है कि हास्टल अधीक्षिका रोज एक्का ने जांच के दौरान अधिकारियों को जवाब दिया था कि छात्राओं के बैग से प्रेम पत्र उसने बरामद किए हैं, जिसकी वजह से छात्राएं उनका विरोध व शिकायत कर रही हैं।

अकेले पोस्टमार्टम कराने पहुंची गर्भवती महिला भुगत रही है प्यार करने की सजा, पति की मौत के बाद परिवार वालों ने ठुकराया

यह छात्राओं के निजता का उल्लंघन है। हालाँकि विभाग का कहना है कि उन्होंने जो जानकारी हमसे मांगी थी हमने वही जानकारी उन्हें दी है। मामले के संज्ञान में आने के बाद सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो