सीडी कांड में सीबीआइ ने की भूपेश से तीन घंटे पूछताछ

छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री की तथाकथित सेक्स सीडी कांड में सीबीआई ने की मंत्री भूपेश बघेल से पूछताछ

By: Deepak Sahu

Published: 24 May 2018, 09:10 AM IST

रायपुर . बहुचर्चित अश्लील सीडी कांड में सीबीआइ ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की है। सीबीआइ के अफसरों ने बुधवार की देरशाम भूपेश को पुलिस ऑफिसर मेस तलब किया। इस दौरान सीडी और विनोद वर्मा से उनकी रिश्तेदारी को लेकर भी सवाल किए गए।

READ MORE: सेक्स सीडी कांड: विनोद वर्मा कोर्ट में पेश, न्यायिक हिरासत 3 जनवरी तक बढ़ी

बताया जाता है कि पीसीसी चीफ को पहले ही फोनकर सूचना दी गई थी। साथ ही शहर से बाहर नहीं जाने के लिए भी कहा गया था। गौरतलब है कि इस मामले में सीबीआई की टीम सीडी कांड से जुड़े आधा दर्जन कांग्रेस नेताओं से पूछताछ की जा चुकी है। पहली बार पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल को तलब किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीडी क्लिङ्क्षपग और पत्रकारवार्ता लेकर सीडी को बांटने और इसके स्रोत की जानकारी ली गई।

READ MORE: सीडी कांड में गिरफ्तार पत्रकार विनोद वर्मा को लेकर रायपुर पहुंची CG पुलिस, आज करेगी कोर्ट में पेश

साथ ही यह भी पूछा गया कि यह सीडी उन्हें किस तरह मिली और किसने इसे उपलब्ध कराया। विदित हो कि प्रदेश के एक बड़े मंत्री की अश्लील सीडी बनाने के आरोप में पत्रकार विनोद वर्मा को अक्टूबर 2017 में पुलिस ने उप्र के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया था। कोर्ट के निर्देश पर उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया था। गिरफ्तारी के बाद जांच के दौरान पुलिस ने विनोद वर्मा के पास से 500 अश्लील सीडी, पेन ड्राइव, लैपटाप, डायरी और अन्य सामान जब्त करने की जानकारी दी थी। कोर्ट में विनोद वर्मा की ओर से याचिका लगाई गई थी। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी।

READ MORE: सेक्स सीडी कांड में गिरफ्तार विनोद वर्मा कोर्ट में पेश, 27 नवंबर तक फिर बढ़ी रिमांड

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि संकल्प यात्रा को रोकने के लिए सरकार द्वारा जानबूझकर सीबीआइ द्वारा यह कार्रवाई करवाई गई है।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned